×

Kannauj News: कन्नौज में निकली विशाल कावड़ यात्रा, बाबा के बुलडोजर से हुआ स्वागत

Kannauj News: 50 हजार के करीब यात्रा में शामिल हुए श्रद्धालु, पहुंचे गौरीशंकर मंदिर, किया जलाभिषेक

Pankaj Srivastava
Published on: 19 Aug 2023 1:16 PM GMT

Kannauj News: कन्नौज में एक विशाल कावड़ यात्रा निकाली गई, जिसमे श्रद्धालु डीजे की धुन पर आगे बढ़ रहे थे, श्रद्धालुओं की भीड़ देखते ही बन रही थी। प्रशासन की माने तो इस यात्रा में करीब 50 हजार कांवरिये शामिल होने का अनुमान लगाया गया। जिला हरदोई से आए कांवरियों ने कन्नौज के सिद्ध पीठ बाबा गौरी शंकर मंदिर में जलाभिषेक किया। कावड़ यात्रा में जहां एक ओर तिरंगे के साथ भारत माता की झांकी आकर्षण का केंद्र रही तो वहीं बसपा चेयरमैन कोसर जहां अंसारी और अधिशासी अधिकारी नीलम चैधरी द्वारा बुलडोजर से कराई जा रही पुष्प वर्षा चर्चा का विषय बनी। इस बीच शहर के अंदर छोटी गलियां होने के कारण डीजे को आगे जाने से मना किया गया तो कांवरियों ने हंगामा करते हुए डीजे को साथ ले जाने की जिद पकड़ ली। जिद पर अड़े होने की वजह से डीजे को आगे जाने की अनुमति दे दी गई।

बताते चलें कि हर साल हरदोई से हजारों की संख्या में कांवरिये कन्नौज के मेहंदी घाट से गंगाजल लेकर शहर स्थित सिद्ध पीठ बाबा गौरीशंकर मंदिर में जलाभिषेक करते हैं। इसी क्रम में आज भी हजारों की तादात में कांवरिये कन्नौज पहुंचे और उन्होंने मेहंदी घाट से गंगाजल लेकर कन्नौज के सिद्ध पीठ बाबा गौरी शंकर मंदिर में जलाभिषेक किया। इस बीच कांवरिये बोल बम के साथ डीजे की धुन पर थिरकते भी नजर आए।

मंदिर तक ले जाने को लेकर हुआ हंगामा-

कन्नौज पहुंची विशेष कावंड यात्रा में करीब 50 हजार श्रद्धालुओं ने पतित पावनी माँ गंगा में डुबकी लगाकर जल भरकर प्रसिद्ध बाबा गौरीशंकर मंदिर की ओर जलाभिषेक के लिए कि आगे बढ़े, जहाँ कांवड़ यात्रा का नगर वासियों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। शहर के अंदर बाबा गौरीशंकर महादेव मंदिर तक हरदोई से कन्नौज आए कांवरियों का डीजे टेलीफोन स्टैंड के पास रोकने को लेकर हंगामा शुरू हो गया। कांवरिया डीजे को मंदिर तक साथ ले जाने की जिद पर अड़ गए । कांवरियों की जिद को देखते हुए डीजे को साथ ले जाने की अनुमति दे दी गई। जिसके बाद कांवरियों ने सिद्धपीठ बाबा गौरीशंकर मंदिर पहुंचकर बाबा महादेव के दर्शन कर जलाभिषेक किया और पूजा अर्चना की।

Pankaj Srivastava

Pankaj Srivastava

Next Story