TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Kannauj News: पानी की बिकराल समस्या को लेकर सैकड़ों ग्रामीणों का पानी की टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन

Kannauj News: पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों का सब्र टूट गया, पानी की टंकी पर चढ़कर ग्रामीणों ने जलनिगम, गांव के प्रधान और सचिव के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुये प्रदर्शन किया।

Pankaj Srivastava
Published on: 8 Jun 2024 9:05 AM GMT
Kannauj News
X

Kannauj News 

Kannauj News: कन्नौज जिले में बिजली और पानी की समसाया दिनो दिन बढ़ती जा रही है। लगातार इस चिलचिलाती धूप में बिजली और पानी की समस्या बनी हुई है। जिससे देखा जा रहा है कि जिले में कहीं बिजली के कारण प्रदर्शन जारी है तो कही पानी की बिकराल समस्या ने नगर और ग्रामीण अंचलों में बिकराल समस्या पैदा कर दी है। भीषण गर्मी में उपरोक्त समस्याओं के लेकर जहां ग्रामीण अंचलों में किसानों की फसलें बर्बादी की कगार पर पहुंच चुकी हैं वहीं जनमानस से लेकर जानवरों तक को पानी पीने तक के लाले हैं। सरकारी तंत्र के जिम्मेदार नुमाइंदों की लापरवाही का खामियाजा जिले की जनता को भुगतना पड़ रहा है।

शनिवार को इसी पानी की समस्या को लेकर आखिर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों का सब्र टूट गया। पानी की टंकी पर चढ़कर ग्रामीणों ने जलनिगम, गांव के प्रधान और सचिव के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुये जोरदार प्रदर्शन किया। शाशन से उपरोक्त जिम्मेदार नुमाइंदों के खिलाफ कार्यवाही, और समस्या के त्वरित निदान की मांग की गई है। अन्यथा की स्थित में ग्रामीणों ने उग्र आंदोलन करने की चेतावनी भी है।

पानी की टंकी पर चढ़कर नारेबाजी कर किया प्रदर्शन

कन्नौज जिले के तिर्वा ब्लॉक क्षेत्र के हंसेरन की ग्राम पंचायत कलशान के गांव लेलेपुर में स्थिति सरकारी पानी की टंकी पर ग्रामीणों के प्रदर्शन और नारेबाजी का मामला सामने आया है। पानी की बिकराल समस्या पैदा होने के कारण आसपास के करीब 20 गांव के ग्रामीण शनिवार को जलनिगम, ग्रामप्रधान और सचिव के खिलाफ आक्रोशित नजर आये। जमकर मुर्दाबाद के नारे लगाते हुये ग्रामीण जिले के डीएम सुभ्रान्त कुमार शुक्ल और शासन से कार्यवाही की मांग कर रहे थे। ग्रामीण राजेश कुमार, आवेंद्र सिंह, तिलक सिंह, धर्मवीर, व्रजराज,रामसुमरन, गजेंद्र सिंह, बिपिन कुमार, ब्रजेश कुमार आदि का कहना था कि, गांव में करोड़ों रुपए की लागत से स्थापित की गई पानी की टंकी केबल सफेद हांथी बनी साबित हो रही है।

किसानों को हो रही है सबसे ज्यादा पानी की किल्लत

नदी, नालों,नलों में पानी की समस्या से किसान जूझ रहे हैं, कई बार ग्राम प्रधान गणवेश यादव से लेकर ग्राम सचिव और वीडियो से भी समस्या का रोना रोया गया, लेकिन समस्या का कोई हल नहीं हो सका। जिसके कारण ग्रामीण पानी के लिये परेशान हैं। ग्रामीणों ने दोषियों पर शासन से कार्यवाही की मांग भी की है। समस्या का त्वरित निदान ना होने पर उग्र आंदोलन करने की भी चेतावनी दी है। उपरोक्त संधर्व में वीडीओ का कहना था कि मामले को संज्ञान में लिया गया है। जल्द जी समस्या का समाधान कराया जायेगा। इसके अलावा गैर जिम्मेदार सचिव के खिलाफ कार्यवाही भी की गई है। इनका बेतन भी रोका गया है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story