Kannauj News: बिजली करंट की चपेट में आकर युवक की मौत , एक दूसरे हादसे में मवेशी की भी हुई मौत

Kannauj News: कन्नौज जिले में दो अलग अलग हुए बिजली करंट के हादसों ने दिल दहला दिया, ग्रामीणों में विद्युत विभाग के प्रति आक्रोश व्याप्त हो गया और प्रदर्शन किया।

Pankaj Srivastava
Published on: 8 July 2024 8:21 AM GMT
Kannauj News
X

Kannauj News

Kannauj News: मामला कन्नौज जिले के थाना ठठिया के गांव भदौसी का। कन्नौज जिले में दो अलग अलग हुए बिजली करंट के हादसों ने दिल दहला दिया एक तरफ बिजली करंट की चपेट में आकर एक युवक की मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों मे कोहराम मच गया। तो वहीं एक दूसरे हादसे में एक मवेशी निकट से गुजरी विद्युत हाई टेंशन लाइन की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों में विद्युत विभाग के प्रति आक्रोश व्याप्त हो गया और प्रदर्शन किया।

जानकारी के मुताबिक थाना ठठिया के गांवों भदौसी निवासी 25 वर्षीय सुनील उर्फ धर्मेंद्र कुशवाहा पुत्र देवीप्रसाद अपने घर पर बिजली के बोर्ड से घर की अव्यवस्थित हुई बिजली को ठीक कर रहा था। इसी दौरान बिजली लाइन का एक तार सुनील की शरीर से चिपक गया। विद्युत करंट की चपेट में आकर सुनील जमीन पर चीख की आवाज के साथ गिर पड़ा। परिजनों ने जैसे ही चीख की आवाज सुनी तो मौके की ओर दौड़ पड़े।यहां सुनील जमीन पर अचेत अवस्था में पड़ा था। सुनील को जमीन पर पड़ा देख परिजनों में कोहराम मच गया। आनन फानन में परिजन युवक को उपचार हेतु मेडिकल कॉलेज तिर्वा लाये। यहां डाक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया।परिजनों ने घटना को लेकर कोई कार्यवाही नहीं की है। बता दें कि मृतक अपने घर में सबसे छोटा था और बीएससी का छात्र था।मृतक के शव पर पर परिजनों के करुण क्रंदन का सिलसिला जारी था।

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर मवेशी की मौत, फूटा ग्रामीणों का गुस्सा

खेत में बनी झोपड़ी के निकट चर रहा एक मवेशी निकट से गुजरी विद्युत हाई टेंशन लाइन की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों में विद्युत विभाग के प्रति आक्रोश व्याप्त हो गया और ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया।जानकारी के मुताबिक सोमवार को ठठिया थाना क्षेत्र के गांव पैथाना में हरिपाल पुत्र रामाकांती अपनी भैंस को खेत पर बनी झोपड़ी के निकट बांध कर काम निपटा रहे थे। इसी दौरान गांव के ऊपर खेतों की ओर निकली 11 हजार वोल्टेज की लाइन का तार अचानक टूट कर गिर गया। जिससे खेत पर चर रही भैंस की मौत हो गई।वहीं हरपाल भी करेंट की चपेट में आने से बाल बाल बच गया।घटना की जानकारी पर गांव के ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे और बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अपना आक्रोश जाहिर किया। ग्रामीणों ने बताया कि, हरिपाल के परिवार में बिजली की लाइन से करेंट का शिकार हुई भैंस ही पीड़ित परिवार की रोजी रोटी का जरिया थी। परिवार के सामने समस्याओं का अंबार टूट पड़ा है। ग्रामीणों ने विभाग से मुआवजे की मांग की है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story