×

Kannauj News: सावधान! मोमोज और फिंगर खाने के बाद युवक की मौत, वजह जानकर आप हो जाएंगे हैरान

Kannauj News: मोमोज और फिंगर खाने के बाद चाइनीस मोमोस खाने से युवक की हालत गंभीर हो गई।

Pankaj Srivastava
Published on: 9 Nov 2023 3:57 PM GMT
Youth dies after eating momos and fingers
X

Youth dies after eating momos and fingers

Kannauj News: मोमोज और फिंगर क्या इतने भी खतरनाक हो सकते है, जिसके खाने से किसी की जान भी जा सकती है। यह सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। लेकिन ऐसा वास्तव मे देखने को मिला। जनपद कन्नौज के छिबरामऊ क्षेत्र में स्थित एक फास्टफूड पर ऐसा ही चौंका देने वाला मामला सामने आया है। जहां मोमोज और फिंगर खाने के बाद चाइनीस मोमोस खाने से युवक की हालत गंभीर हो गई। परिजनों ने आनन-फानन उसे छिबरामऊ अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से हालत गंभीर देख उसे कानपुर रेफर कर दिया गया। इसके बाद इलाज के दौरान देर रात उसने दम तोड़ दिया। युवक की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया।

यह था पूरा मामला

छिबरामऊ नगर के मोहल्ला रामनगर निवासी अंतर्राष्ट्रीय हिंदू सेना गौ रक्षा प्रकल्प के प्रदेश संयोजक पं. रंजीत पांडेय के पुत्र प्रणव पांडेय (20) की कल सुबह अचानक हालत बिगड़ गई। परिजन उसे अस्पताल ले गए। हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उसे रेफर कर दिया। परिजनों ने उसे कानपुर अस्पताल में भर्ती कराया। वहां देर रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि प्रणव ने शाम फास्टफूड में मोमोज और फिंगर खाए थे। देर रात उसके पेट में अचानक दर्द शुरू हो गया। परिजन उसे सरकारी अस्पताल ले गए। वहां हालत में सुधार न होने पर डॉक्टरों ने रेफर कर दिया। परिजन उसे इलाज के लिए कानपुर ले गए। वहां देर रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। युवक की मौत से मां रेनू, पिता रंजीत पांडेय, भाई सचिन पांडेय बोनी एडवोकेट व कृष्णा पांडेय का रो- रोकर बुराहाल हो गया। युवक की मौत की जानकारी होते ही नगरपालिका अध्यक्ष मनोज दुबे, विधायक अर्चना पांडेय, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रामचंद्र मिश्रा, भाजपा जन प्रतिनिधि विपिन द्विवेदी ने पहुंचकर श्रद्धांजलि दी।

चाऊमीन में मिलाए जाते हैं कई खतरनाक केमिकल

इस मामले को लेकर जब हमारी टीम ने चिकित्सा अधिकारी से बात की तो उन्होंने बताया फास्ट फूड खाने से मौत का पहला मामला नहीं है। मोमोज और चाऊमीन में कई खतरनाक केमिकल मिलाए जाते हैं जिससे फूड प्वाइजनिंग और अन्य समस्याएं पेट में पैदा हो जाती हैं। जो मौत का कारण बनती हैं। सौ-सैया अस्पताल के डॉक्टर शोभित भारद्वाज ने लोगों से अपील की है। खास तौर पर चाऊमीन और मोमोज अपने बच्चों को न खिलाएं, बच्चों को स्वस्थ और तंदुरुस्त रखने के लिए दूध फल मोटे अनाज का प्रयोग करें, जिससे खतरनाक बीमारियों से बचा जा सके।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story