×

डेथ पॉइंट बन रहे वाटर पार्क, कई सालों से लगातार हो रहीं मौतें, आखिर प्रशासन क्यों मौन

Water Park: मनोरंजन स्थल और बच्चों की पहली पसंद के रूप में पहचान बना चुके वाटर पार्क अब डेथ पॉइंट बनते जा रहे हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 3 Jun 2022 1:45 AM GMT (Updated on: 3 Jun 2022 10:40 AM GMT)
X

Kanpur Blue World water Park death young man in Kanpur 

Water Park: Water Park: हाल ही में एक वाटर पार्क में स्लाइडिंग कर रही एक महिला एक युवक से टकरा गई जिसके कारण उस युवक की मौत हो गई। मनोरंजन स्थल और बच्चों की पहली पसंद के रूप में पहचान बना चुके वाटर पार्क अब डेथ पॉइंट बनते जा रहे हैं। प्रशासन प्रशासन की नाक के नीचे मानकों को दरकिनार कर इन वाटर पार्क का संचालन हो रहा है।

कई सालों से आ रही मौत की खबर, वहीं प्रशासन बिल्कुल मौन है और लगातार हो रही मौत पर चुप्पी साधे हुए है। शासन और प्रशासन द्वारा इस ओर कोई भी कार्यवाई नहीं कि जा रही है। हाल ही में ऐसे ही एक वाटर पार्क से दर्दनाक घटना सामने आई है जिसमें स्लाइडिंग कर रही एक महिला एक युवक से टकरा गई जिसके कारण उस युवक की मौत हो गई।

कानपुर ब्लू वर्ल्ड थीम पार्क: Photo - Social Media

प्रशासन को ओर ध्यान देने की जरूरत

हालिया आयोजित हुई इस घटना को लेकर सभी स्तब्ध हैं। आमतौर पर देश में मौजूद लगभग सभी वाटर पार्क को असाधारण तरीके से संरक्षित करके बनाया गया है। इसकी खूबसूरती और पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है। इन बेहतरीन वाटर पार्क में पानी की स्लाइड्स, थीम्स और कई आकर्षण पर्यटकों को खुशनुमा माहौल बना कर देते हैं। लेकिन जब यह वाटर पार्क लोगों की मौत का करण बन जाएं तो यकीनन यह भयावह है और प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

आमतौर पर ऐसे वाटर पार्क और थीम पार्क कई एकड़ की भूमि पर फैले होते हैं। इसके साथ ही इसमें म्यूजिक फव्वारा और लेजर शो कार्यक्रम भी आयोजित किया जाता है। थीम पार्क में सुहाना सफर चेयर लिफ्ट थिएटर और कई ऐसे विश्व स्तरीय सवारी के साथ-साथ राइट्स और स्लाइड हैं जो कि लोगों को पूरे दिन आनंदित करते हैं। खूबसूरत समय बिताने के लिए यह एक सबसे बढ़िया जगह है। यहां का स्वस्थ वातावरण लोगों के मनोरंजन का साधन वैश्विक स्तर पर पूरे कराए गए हैं। इसके अलावा इसमें गेम प्लाजा डायनासोर पार्क सांस्कृतिक थिएटर रंगा ले और एक फाइव स्टार होटल और कई अन्य आकर्षण भी देखने लायक हैं। वर्तमान समय में इसे सपनों का पार्क कहा जा रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story