Lucknow News: चारबाग से मिलेंगी कानपुर से लिए बसें, हैदरगढ़ जानें वाली बस के रूट में किया गया ये बदलाव

Lucknow News: लखनऊ से कानपुर जानें के लिए बसें अब मंगलवार से कैसरबाग बस स्टैंड की जगह चारबाग बस स्टैंड से ही चलेंगी। जबकि चारबाग बस स्टैंड से हैदरगढ़ के लिए जाने वाली बसों को अब से कैसरबाग बस स्टैंड से चलाया जाएगा।

Prashant Dixit
Published on: 29 Nov 2022 12:36 PM GMT
Lucknow News
X

चारबाग बस स्टैंड पर खड़ी बस (सोशल मीडिया) 

Lucknow News: लखनऊ से कानपुर जानें के लिए बसें अब आज मंगलवार से कैसरबाग बस स्टैंड की जगह के चारबाग बस स्टैंड से ही चलेंगी। जबकि चारबाग बस स्टैंड से हैदरगढ़ के लिए जाने वाली बसों को अब आज से कैसरबाग बस स्टैंड से चलाया जाएगा। आपको बता दें, कि इन दोनों रूटों पर रोजाना लगभग सात हजार यात्री सफर करते हैं। चारबाग और कैसरबाग में जाम से राहत दिलाने के लिए यूपी रोडवेज ने नई प्लानिंग के यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखकर यह निर्देश दिए गए हैं।

हुआ बस संचालन में बदलाव

कैसरबाग और चारबाग से कानपुर और हैदरगढ़ के लिए रोजाना लगभग 24 बसें चलती हैं। जबकि कैसरबाग से कानपुर की बसों को नेशनल कॉलेज, भैंसाकुंड, 1090 चौराहा और कैंट के रास्ते कानपुर रोड पर पहुंचना होता है। तो वहीं चारबाग से हैदरगढ़ जाने वाली बसों को हजरतगंज के रास्ते गोमतीनगर, पॉलीटेक्निक होते हुए जाना पड़ता था। इस नई व्यवस्था के तहत यह बसें कैसरबाग से भैंसाकुंड के रास्ते गोमतीनगर होते हुए बाराबंकी और हैदरगढ़ जाएंगी और कानपुर की बसों को चारबाग से सीधे आलमबाग होते हुए भेजा जाएगा।

यूपी रोड़वेज और यात्रियों को लाभ

इन बदलावों से लखनऊ से कानपुर और लखनऊ से हैदरगढ़ के बीच लभभग 10 किमी की दूरी कम हो जाएंगी, और यूपी रोडवेज के हर महीने लाखों रुपये बचेंगे। अधिकारियों ने बताया कि प्रति किमी एसी बस का खर्च 40 रुपये और तो वहीं सामान्य बस का खर्च 35.50 रुपये प्रति किमी होता है। इसके साथ ही जाम की वजह से इस रूट को कवर करने में लगने वाला डेढ़ घंटे का समय भी बच जाएगा। यूपी रोड़वेज के क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि इन बदलावों से बस संचालन से समय में सुधार होगा और यात्री कम से कम डेढ़ घंटे पहले गंतव्य पर पहुंचेंगे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story