×

Audio Viral Case: पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह के खिलाफ अब कानपुर में मुकदमा दर्ज

पूर्व आईएएस पर भाजपा सरकार को बदनाम करने का भी है आरोप। आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की होगी छानबीन

Shreedhar Agnihotri
Published on: 2 Jun 2021 8:44 AM GMT
Audio Viral Case: पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह के खिलाफ अब कानपुर में मुकदमा दर्ज
X

लखनऊ। सोशल मीडिया(social media) में अक्सर विवादों में रहने वाले पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज किया गया है। इस बार यह मुकदमा कानपुर के कल्याणपुर थाने में दर्ज किया गया है। मुकदमा दर्ज कराने वाले अतुल कुशवाहा का कहना है कि ऑडियो वायरल कर राज्य सरकार को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। इस ऑडियो(Audio) में उन्हे भी शामिल किया गया है।


उल्लेखनीय है कि हाल ही में एक ऑडियो वायरल हुआ है जिसमें कहा जा रहा है कि ट्विट करने वाले को इसके लिए पैसा दिया जाएगा। ऑडियो में कहा गया है कि यह ट्विट कराओं उसके बदले हम धन का भुगतान कर देंगे। बातचीत में 25 ट्विट के बाद ही भुगतान करने की बात कही गयी है। पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने भी इस ऑडियो को ट्विट किया जिसके बाद रावतपुर के रहने वाले भाजपा कार्यकर्ता अतुल कुशवाहा ने मुकदमा दर्ज कराया है।




कानपुर के सैयदनगर निवासी अतुल कुशवाहा का दावा है कि इस आडियो में जिस अतुल का नाम लिया गया है वह अतुल वही है। मुकदमा दर्ज कराने वाले अतुल का यह भी कहना है कि पूर्व आईएएस ने इस ऑडियो को वायरल कराने का काम किया है। वह प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा सरकार को बदनाम कराने की मुहिम में लगातार लगे रहते हैं। पूरे मामले की जानकारी मिलने के बाद कल्याणपुर पुलिस अब जांच में जुट गयी है। आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन की जाएगी। इससे पहले पिछले महीने भी उन्नाव में गंगा नदी के तट पर शवों को दफनाने को लेकर योगी सरकार पर लगातार हमले कर रहे सेवानिवृत्त आईएएस सूर्य प्रताप सिंह के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने अफवाह फैला कर जनमानस को भड़काने का मुकदमा दर्ज किया था। श्री सिंह पिछले कुछ दिनों से सरकार की नीतियों के विरोध में ट्विटर पर अभियान छेड़े हुए थे। इसी कड़ी में पिछली 13 मई को उन्होने एक वीडियो शेयर कर उन्नाव में गंगा तट पर शवों को दफनाने का आरोप लगाया था। थाना प्रभारी दिनेश चन्द्र मिश्र ने इस सिलसिले में सिंह के खिलाफ महामारी एक्ट, आपदा प्रबंधन एक्ट व आईटी एक्ट के तहत कोतवाली में मुकदमा दर्ज करा चुके हैं।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story