×

Prof Vinay Pathak: प्रो. विनय पाठक बने भारतीय विश्वविद्यालय संघ के अध्यक्ष

Pro Vinay Pathak: हैदराबाद में सोमवार को आयोजित संघ की 98वीं बैठक में यह निर्णय लिया गया। तीन दिवसीय सम्मेलन में देश भर के विश्वविद्यालय के कुलपति, शिक्षाविद हिस्सा ले रहे हैं।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 16 April 2024 3:22 AM GMT (Updated on: 16 April 2024 8:44 AM GMT)
Pro Vinay Pathak
X

Prof Vinay Pathak   (फोटो: सोशल मीडिया )

Pro Vinay Pathak: छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक को भारतीय विश्वविद्यालय संघ का नया अध्यक्ष बनाया गया है। हैदराबाद में सोमवार को आयोजित संघ की 98वीं बैठक में यह निर्णय लिया गया। तीन दिवसीय सम्मेलन में देश भर के विश्वविद्यालय के कुलपति, शिक्षाविद हिस्सा ले रहे हैं। विश्वविद्यालयों की प्रतिनिधि संस्था भारतीय विश्वविद्यालय संघ की पिछले वर्ष गुवाहाटी में हुई बैठक में प्रोफेसर विनय कुमार पाठक को उपाध्यक्ष चुना गया था। हैदराबाद में हो रही बैठक का शुभारंभ तेलंगाना के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने किया।

वहीं एआईयू का प्रेसिडेंट चुने जाने पर ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर ट्वीट कर लिखा कि एआईयू का प्रेसिडेंट चुने जाने पर मैं सभी को धन्यवाद देता हूँ और यह भी बताना चाहता हूँ कि विकसित भारत के विजन में विश्वविद्यालयों का योगदान सबसे अहम है, आने वाले समय हमें इस प्रकार की संस्कृति विकसित करनी है कि जिससे भारतीय शिक्षा व्यवस्था पूरी दुनिया में अपनी अमिट छाप छोड़ सके।

एआईयू के अध्यक्ष चुने जाने के बाद प्रो. विनय कुमार पाठक ने मीडिया के साथ खुशी साझा की। कहा, विकसित भारत के विजन को सफल बनाने के लिए विश्वविद्यालयों के योगदान को बढ़ाया जाएगा। गुणवत्तायुक्त शिक्षा के साथ ऐसी संस्कृति विकसित करनी है, जो भारतीय शिक्षा व्यवस्था को पूरी दुनिया तक ले जाए। हमें तकनीक के साथ अपनी संस्कृति, गौरवमय इतिहास और बेहतर भविष्य के निर्माण का कार्य करना होगा।

कार्यक्रम के दौरान अतिथिगण (फोटोः सोशल मीडिया)


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story