×

कानपुर देहात के BJP विधायक मथुरा प्रसाद पाल का निधन, CM ने शोक व्यक्त किया

aman
By aman
Published on: 22 July 2017 7:32 AM GMT
कानपुर देहात के BJP विधायक मथुरा प्रसाद पाल का निधन, CM ने शोक व्यक्त किया
X
कानपुर देहात के BJP विधायक मथुरा प्रसाद पाल का निधन, CM ने शोक व्यक्त किया

कानपुर देहात: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और सिकंदरा विधानसभा से वर्तमान विधायक मथुरा पाल का लंबी बीमारी के बाद आज (22 जुलाई) निधन हो गया। उनकी बिगड़ती हालत को देखते हुए परिजन उन्हें गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल ले जा रहे थे, लेकिन मथुरा के समीप रास्ते में उन्होंने आखिरी सांसें ली। उनका अंतिम संस्कार कानपुर नगर में किया जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधायक मथुरा प्रसाद पाल के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

विधायक मथुरा प्रसाद पाल का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव मैदूपुर बढ़ापुर ले जाया गया है। उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए गीता नगर स्थित हरी गेस्ट हाउस ले जाया जाएगा। बताया जा रहा है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ दिवंगत नेता को श्रधांजलि देने यहां आ सकते हैं।





मथुरा पाल का राजनीतिक सफर

मथुरा पाल पहली बार कानपुर देहात के सरवनखेरा विधानसभा सीट से 1991 में जीतकर विधानसभा पहुंचे थे।फिर 1996 में बीजेपी के टिकट पर जीत दर्ज कर दोबारा विधायक बने। इसके बाद 2012 में बीजेपी छोड़कर बीएसपी में शामिल हुए। मायावती की सरकार में मथुरा पाल गन्ना विकास निगम के अध्यक्ष बनाए गए और राज्य मंत्री का दर्जा मिला। फिर मथुरा पाल बीएसपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए। 2016 में एक बार फिर वो बीजेपी में वापस आए और सिकंदरा विधानसभा से विधायक बने।

खास बात ये है कि देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का पैतृक गांव परौख सिकंदरा विधानसभा में ही आता है। मे है

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story