×

Kanpur Dehat factory fire : G.P.L पोली फाइल्स प्लास्टिक फाइबर फैक्ट्री लगी भीषण आग

Kanpur Dehat factory fire : कानपुर देहात की G.P.L पोली फाइल्स प्लास्टिक फाइबर फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है।

Manoj Singh
Reporter Manoj SinghPublished By Shraddha
Published on: 4 Jun 2021 3:15 AM GMT (Updated on: 4 Jun 2021 8:01 AM GMT)
प्लास्टिल फाइवर फैक्ट्री में लगी भीषण आग
X

प्लास्टिल फाइवर फैक्ट्री में लगी भीषण आग

Kanpur Dehat factory fire : कानपुर देहात (Kanpur Dehat) से एक फैक्टरी (Factory) में भीषण आग (fire) लगने का मामला सामने आया है। यह मामला अकबरपुर थाना क्षेत्र के रायपुर का बताया जा रहा है। कानपुर देहात की G.P.L पोली फाइल्स प्लास्टिक फाइबर फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। जिसकी वजह से स्थानीय लोगों में अफरा तफरी मच गई है।

कानपुर देहात में प्लास्टिक फाइबर फैक्ट्री में भीषण आग लगने का मामला सामने आ रहा है। फैक्ट्री में आग लगने पर दमकल विभाग की तरफ से आग बुझाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। लेकिन दमकल की टीम इस आग को बुझाने में नाकामयाब दिख रही है।

G.P.L पोली फाइल्स प्लास्टिक फाइबर फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। इस मौके पर दमकल विभाग की 7 गाड़ियों से ज्यादा आग को काबू करने में लगी है पर आग को काबू न कर पाना मुश्किल हो रहा। मौके पर रानिया चौकी इंचार्ज अकबरपुर स्पेक्टर तुलसी राम पांडये लगातार आग को काबू करने के लिए हर एक मुमकिन कोशिश कर रहे हैं।

रानिया चौकी इंचार्ज ने बताया कि फैक्ट्री में अभी भी भीषण आग लगी हुई है मौके पर दमकल की 7 गाड़ियां आग को बुझाने का काम कर रही हैं लेकिन अभी भी आग बुझी नहीं है वहीं दमकल कर्मियों से बात होने पर आग के कारणों का अभी तक कोई पता नहीं चल पा रहा है। फैक्ट्री में रखा हुआ सारा सामान आग के सुपुर्द है जिसके पूर्णता नष्ट होने के अनुमान लगाए जा रहे हैं। यह हादसा फैक्ट्री में शार्ट सर्किट के कारण समझा जा रहा है। बताया जा रहा कि यह आग सुबह 3:00 बजे लगी थी जो कि अभी भी लगी हुई है।


फैक्ट्री मे प्लास्टिक दाना बनाया जा रहा था। आग की चपेट में आए प्लास्टिक के समान समेत प्लास्टिक दाना के आने से आग ने विकराल रूप धरण कर लिया। आग इतनी विकराल है कि फैक्ट्री समेत आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया और आनन फानन में फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे मजदूर और कर्मचारियो ने भाग कर अपनी जन बचाई। फैक्ट्री मालिक के द्वारा आग कि सूचना दमकल कर्मियों और पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मी आग बुझाने में जुट गए। आग का विकराल रूप देखकर कानपुर देहात समेत कानपुर नगर के दमकल वाहनो को बुला कर लगाया गया। फैक्ट्री में लगी आग को बुझाने के लिए करीब एक दर्जन दमकल वाहनो को लगाया गया है जो करीब 6 घंटे से अभी तक आग बुझाने में लगे हुए हैं। वही फैक्ट्री में करोड़ो रुपये का सामान व माल जलकर खाक हो गया है। आग इतनी भयभय है कि दमकल कर्मी अभी भी आग बुझाने मे जुटे हुये है।

वहीं जिले के मुख्य अग्निशमन अधिकारी की माने तो फैक्ट्री मालिक के द्वारा फैक्ट्री मे फायर मनको को सही तरीके से पूरा नहीं किया गया था और आग बुझाने वाले उपकरण भी सही काम नहीं कर रहे थे। जिसके चलते आग ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया है। हमारी टीम आग बुझाने में लगी हुई है। फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी है। आग बुझने के बाद ही फैक्ट्री में हुए नुकसान का सही आकलन हो पाएगा।

Shraddha

Shraddha

Next Story