×

Kanpur Dehat News: कुरकुरे के पाउच में निकली मरी छिपकली, खाने से दो छात्राओं की हालत बिगड़ी

Kanpur Dehat News: छात्राओं के द्वारा कुरकुरे खा लेने से उनकी हालत खराब हुई जिससे छात्राओं को राजपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र अस्पताल में भर्ती कराया गया

Manoj Singh
Published on: 16 Sep 2022 8:19 AM GMT
Kanpur Dehat News dead lizard found crispy pouch
X

Kanpur Dehat News dead lizard found crispy pouch (Social Media)

Click the Play button to listen to article

Kanpur Dehat News: सिकंदरा राजपुर थाना क्षेत्र वैना के प्राथमिक विद्यालय में छात्राओं के द्वारा कुरकुरे नमकीन के पाउच में मरी हुई छिपकली निकलने का मामला सामने आया है। छात्राओं के द्वारा कुरकुरे खा लेने से उनकी हालत खराब हुई जिससे छात्राओं को राजपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरो ने उनका प्राथमिक उपचार किया। वहीं डॉक्टर डीके सिंह ने बताया छात्राओं की हालत में सुधार है प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें घर के लिए भेज दिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार नमकीन की पैकिट बनाए जाने का कार्य कानपुर नगर, कानपुर देहात और आस पास के जिलों में बड़ा कारोबार है। अलग-अलग स्थानों पर नमकीन बनाने वाली कंपनी की कई फैक्ट्रियां हैं। इन फैक्ट्रियों में नमकीन के अलावा अन्य खाद्य पदार्थ तैयार किए जाते हैं। कानपुर देहात से लेकर कानपुर नगर और औरैया समेत अन्य जिलों सैकड़ों गाड़ियों में माल जाता दिखाई देता है।

कुछ दिनों पहले कानपुर देहात से सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हुई, जिसमें दिखाया गया कि नमकीन के पाउच में मरी हुई छिपकली निकली है। पीड़ित ने इसकी शिकायत अधिकारियों से की। उसने सोशल मीडिया पर नमकीन में छिपकली वाले पाउच की तस्वीर वायरल कर दी। मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर मुख्यमंत्री पोर्टल सहित अन्य अधिकारियों को ट्विटर के माध्यम से शिकायत दर्ज कराई गई थी।

मौजूद व्यक्ति नेशनल टीम के सदस्य डॉ शंकर सिंह व सहायक गोविंद सिंह ने मामले में गंभीरता दिखाते हुए स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों सहित उप जिलाधिकारी डॉ पूनम गौतम को मामले से अवगत कराया जिसके बाद उप जिलाधिकारी सिकंदरा डॉ पूनम गौतम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डॉ डीके सिंह को मौके पर जाकर बच्चों के स्वास्थ्य की निरीक्षण के निर्देश दिए हैं। इस घटना को लेकर क्षेत्र में सनसनी है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story