×

Kanpur Dehat: राष्ट्रपति के आगमन से पूर्व परौंख की तस्वीर बदलने में जुटा जिला प्रशासन,रात दिन एक कर हो रहा कायाकल्प

Kanpur Dehat: राष्ट्रपति के पैतृक गांव परौंख के कायाकल्प को लेकर अधिकारियों का जमावड़ा राष्ट्रपति के पैतृक गांव में सुबह से शाम तक देखने को मिलता है

Avanish Kumar
Published on: 20 May 2022 10:49 AM GMT
President Ramnath Kovind rejuvenation of village Paraunkh
X

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गांव परौंख का कायाकल्प (फोटो: सोशल मीडिया )

Kanpur Dehat: कानपुर देहात के डेरापुर में अपने पैतृक गांव परौंख राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) 3 जून के संभावित कार्यक्रम को देखते हुए जिला प्रशासन तेजी के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के गांव परौंख (paraukh village) की तस्वीर बदलने में जुटा हुआ है और रात दिन एक कर गांव के कायाकल्प व अधूरे कामों को पूरा करने में जुटे हुए हैं।

राष्ट्रपति के पैतृक गांव परौंख के कायाकल्प को लेकर अधिकारियों का जमावड़ा राष्ट्रपति के पैतृक गांव में सुबह से शाम तक देखने को मिलता है जिसके चलते तेजी के साथ अधिकारियों की देखरेख में मंगलपुर से डेरापुर मार्ग पर सड़क किनारे सफाई कराई जा रही है और पेड़ों की भी रंगाई पुताई कराई जा रही है।वहीं, परौंख की ओर जाने वाली दोनों पक्की सड़कों के किनारे सफाई का काम तेजी से चल रहा है।गांव की गलियों में गिट्टी डालकर सीसी रोड बनाए जा रहे है। 69 गलियों में कार्य तेजी से हो रहा है।

रात दिन एक कर हो रहा कायाकल्प (फोटो: सोशल मीडिया )

तालाबों का बदला जा रहा है स्वरूप

इस के दौरान राष्ट्रपति के पैतृक गांव में पड़ने वाले सेंगरहा व बंदी तालाब को अमृत सरोवर बनाने के लिए जेसीबी व पोकलैंड से खुदाई कराई जा रही और तालाबों के स्वरूप को बदलने को लेकर रात दिन काम चल रहा है आसपास हरे भरे पेड़ लगाए जा रहे हैं और तालाबों के पास में टहलने की व्यवस्था भी की जा रही है जिससे कि ग्रामीण आराम से सुबह व शाम टहल भी सकें। वहीं, सरकारी भवनों की दीवारों पर स्लोगन व स्वच्छता अभियान से संबंधित पेंटिंग की जा रही है।इस के साथ राष्ट्रपति के दान किए गए घर (मिलन केंद्र) का भी रंगरोगन किया जा रहा है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का पैतृक गांव परौंख (फोटो: सोशल मीडिया )


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story