Kanpur Dehat News: जमीन खुदाई के दौरान घड़े में मिला खजाना, 100 साल पुराने दुर्लभ सिक्के

Kanpur Dehat News: अन्न देने वाली जमीन जब सिक्के उगलने लगे तो सुनकर हैरानी होगी। जी आपने सही सुना है कानपुर देहात के एक गावं में खुदाई के दौरान सिक्का पाया गया है।

Manoj Singh
Report Manoj SinghPublished By Shweta
Published on: 22 Jun 2021 9:19 AM GMT
घड़े में मिला पुराना सिक्का
X

घड़े में मिला पुराना सिक्का ( डिजाइन फोटो ) 

Kanpur Dehat News: अन्न देने वाली जमीन जब सिक्के उगलने लगे तो सुनकर हैरानी होगी, जमीन में हल से जुताई करते समय मां सीता धरती के अंदर एक घड़े से निकली थी वो दौर कुछ और था लेकिन इस कलयुग में जब धरती सिक्के उगलने लगे तो अचरज की बात होगी। कानपुर देहात के राजपुर क्षेत्र में खुदाई के दौरान सिक्कों से भरा एक मटका निकल आया जो फिलहाल ग्रामीणों के लिए कौतूहल बना हुआ है।

बता दें कि कानपुर देहात के छोला पुर गांव में एक मंदिर के पास कच्चे रास्ते की खुदाई का काम चल रहा। ये रास्ता काफी पुराना और दिक्कत भरा है। इस पर सड़क बनाने का कार्य शुरू किया गया जैसे ही खुदाई का सिलसिला शुरू हुआ तो सभी मजदूर अपने काम में लग है और जब खुदाई गहराई तो अचानक ही सुबह के समय जेसीबी ने जैसे ही खुदाई के लिए जमीन में लगाई वैसे ही कुछ टूटने की आवाज आई और जब चालक ने देख तो उसकी आंखें चमकते हुए सिक्कों को देखकर खुली की खुली रह गई >

और उसने बिना किसी को बताए ही सिक्के अपने कब्जे में ले लिए। लेकिन उसको सिक्के उठाते समय एक ग्रामीण ने देख लिया और जब दोनों लोग बटवारे के लिए लड़े तो बात गांव। में फैलने लगी बात बढ़ते देख जेसीबी चालक काम छोड़कर कुछ सिक्के लेकर भाग गया और कुछ सिक्के गांव के ही उस आदमी ने अपने पास छुपा लिए ।

पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया ने बताया कि, इस बात की जानकारी जब पुलिस को लगी तो वह तत्काल घटनास्थल पर पहुंच गए। जिसके बाद ग्रामीण से कुछ सिक्के बरामद कर लिए गए है और जेसीबी चालक की खोज में जारी है। पुलिस अधिक्षक का कहना है कि ग्रामीणों से 73 सिक्के मिले हैं जो 100 साल पुराना है। इसकी सूचना पुरातत्व विभाग को दे दिया गया है और टीम कल सुबह कानपुर देहात में आकर मौके का मुआयना करेगी।

Shweta

Shweta

Next Story