Kanpur Dehat: फसलों को देखने गए युवक पर गिरी आकाशीय बिजली, उपचार दौरान हुई मौत

Kanpur Dehat: कानपुर देहात में आकाशीय बिजली गिरने की चपेट में आने युवक गंभीर रूप से झुलस गया। वहीं, युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई।

Manoj Singh
Published on: 28 July 2022 10:31 AM GMT
Kanpur Dehat News In Hindi
X

आकाशीय बिजली से मौत। (Social Media)

Kanpur Dehat: कानपुर देहात में आकाशीय बिजली गिरने की चपेट में आने युवक गंभीर रूप से झुलस गया। परिजनों ने युवक के प्राथमिक उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है। वहीं, गंभीर स्थिति देखते हुए डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर किया, जहां उपचार के दौरान युवक की मौत हो गई।

बताते चलें कि सुबह से ही झमाझम बारिश जारी है, जिसके चलते आज थाना सिकंदरा क्षेत्र (Thana Sikandra area) के दोहरापुर गांव में खेतों की तरफ फसल देखने गए युवक शैलेंद्र कुमार गौतम उम्र 20 वर्ष के ऊपर आकाशीय बिजली गिर गई, जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। आकाशी बिजली गिरने की सूचना जैसे ही गांव वालों को मिली, तो गांव वाले आनन-फानन में युवक को देखने के लिए घटनास्थल की तरफ चल दिए। वहीं, जैसे ही घटना की सूचना परिजनों को मिली तो मौके पर पहुंचे परिजनों ने गांव वालों की मदद से युवक को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरा (Community Health Center Sikandra) ले गए, जहां पर मौजूद चिकित्सक ने प्राथमिक ट्रीटमेंट के बाद गंभीर स्थिति देखते हुए युवक को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।


फसलों को देखने गया था बेटा: पिता

वहीं, युवक के पिता लल्लन गौतम ने बताया कि उनका बेटा 20 वर्षीय अपने खेतों में फसल देखने गया था और सुबह से ही बारिश हो रही है। अचानक से ही तेज बिजली कि गरजने की आवाज सुनाई पड़ी। लेकिन यह नहीं जानकारी थी कि बिजली उन्हीं के बेटे के ऊपर गिरी है। जानकारी मिलने के बाद गांव वालों ने युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरा (Community Health Center Sikandra) पहुंचाया जहां पर मौजूद चिकित्सक ने गंभीर स्थिति देखते हुए युवक को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।


उपचार के दौरान युवक की हुई मौत

सूत्रों से जानकारी प्राप्त हो रही है कि उपचार के दौरान युवक की मौत हो गई है। जब थाना पुलिस से मामले की जानकारी हुई तो पुलिस के द्वारा बताया गया कि दोहरापुर गांव में आकाशीय बिजली गिरने का जानकारी प्राप्त हुई थी। प्राप्त जानकारी में युवक को जिला अस्पताल भेज दिया गया है तहरीर मिलने पर विधिक कार्यवाही प्राप्त होगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story