×

Vaccination News: कानपुर देहात में जल्द लगेगा ऑक्सीजन प्लांट, टीकाकरण पर जोर

ऑक्सीजन प्लान्ट लगने में सक्रियता नहीं दिखाने पर डीएम ने जताई नाराजगी, कहा समाज को प्रेरित कर वैक्सीनेशन को और बढ़ाया जाए

Manoj Singh
Written By Manoj SinghPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 22 Jun 2021 7:58 AM GMT
Vaccination News: कानपुर देहात में जल्द लगेगा ऑक्सीजन प्लांट, टीकाकरण पर जोर
X

Kanpur Dehat News: कोरोना महामारी पर विजय पाने के लिए योगी सरकार प्रदेश में वैक्सीनेशन पर जोर दे रही है। और जिले स्तर पर प्रशासन को पूरी तरह मुस्तैदी से काम करने को आदेश दिया गया है। ताकि लोगों को जल्दी से जल्दी वैक्सीन लगाया जा सके। इसी को देखते हुए कानपुर देहात में जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कोविड -19 के सम्बन्ध में प्रशासनिक अधिकारियों व डाॅक्टरों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गयी।

बता दें कि इस बैठक में डाॅ0 जतारया द्वारा बताया कि सात हजार लोगों को वैक्सीनेशन किया गया है। वैकसीनेशन डेरापुर में कम होने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि अब हमें जनपद में वैक्सीनेशन का लक्ष्य दस हजार लेकर चलना है, इसमें सोशल एक्टीविटी से जुडे हुए लोगांे को शामिल करना है। जिससे वे समाज को प्रेरित कर वैक्सीनेशन को और बढ़ा सकते हैं।

कलेक्ट्रेट हॉल में बैठक आयोजित pic(social media)

ऑक्सीजन प्लान्ट लगाने में दिखाएँ सक्रियता

तीसरी लहर की तैयारियों के मद्देनजर इस बात पर जिलाधिकारी खासे नाराज दिखे कि अभी तक ऑक्सीजन प्लान्ट लगने में सक्रियता नहीं दिखायी जा रही है, इस काम को शीघ्र अतिशीघ्र पूरा कर लिया जाये। गौशाला के सम्बन्ध में समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि दो नवीन गौशालाओं का निर्माण हो चुका है, लेकिन वहां अभी गौवंशों की शिफ्टिंग नही हुई है जिसे शीघ्र पूरा किया जाये। गोल्डन कार्ड की समीक्षा करते हुए पाया गया कि जनपद में 392 गोल्डन कार्ड बन चुके है, परन्तु अभी 262 गोल्डन कार्ड ही पोर्टल पर अपडेट हुए हैं।

जनपद में कोरोना के 10 एक्टिव केस

डाॅ0 प्रमोद तिवारी ने बताया कि जनपद में एक पाॅजिटिव केस आया है, इस तरह जनपद में कुल 10 एक्टिव केस बचे है, जिसमें से 9 होमआइसोलेशन में रह रहे है, कुल मिलाकर इस समीक्षा में इस बात पर विशेष जोर दिया गया कि ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण कर नागरिकों को कोरोना महामारी से सुरक्षित किया जाये। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, प्रशासन पंकज वर्मा, सीएमओ डा0 एके सिंह, अतिरिक्त मजिस्टेªट साक्षी, जिला सूचना अधिकारी नरेन्द्र मोहन आदि अधिकारीगण व चिकित्सक उपस्थित रहे।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story