×

President In Kanpur Dehat: अभेद किले में तब्दील किया जा रहा सभा स्थल, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़े बंदोबस्त

President In Kanpur Dehat: राष्ट्रपति के स्वागत के लिए तैयारियां इस समय अपने अंतिम दौर पर हैं और वही सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़ा बंदोबस्त किया गया है ।

Avanish Kumar
Published on: 31 May 2022 7:21 AM GMT
President Ram Nath Kovind to visit Kanpur Dehat
X

राष्ट्रपति के पैतृक गांव में तैयारियां तेजी (photo: social media ) 

President In Kanpur Dehat : कानपुर देहात में राष्ट्रपति के पैतृक गांव परौंख (Paraunkh) 3 जून को संभावित कार्यक्रम के चलते राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ( President Ram Nath Kovind ) के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री, राज्यपाल पहुंच रहे हैं। जिसको लेकर राष्ट्रपति के पैतृक गांव में तैयारियां तेजी के साथ चल रही हैं।

तैयारियां इस समय अपने अंतिम दौर पर हैं और वही सुरक्षा (tight security ) व्यवस्था को लेकर कड़ा बंदोबस्त किया गया है और सभा स्थल को अभेद किले के रूप में तैयार किया जा रहा है। सुरक्षा का दायरा इतना सख्त है कि बगैर सुरक्षाकर्मियों की इजाजत के कोई भी व्यक्ति कहीं भी आ जा नहीं सकता है।

खेतों के रास्तों पर भी सुरक्षाकर्मियों की नजर

कानपुर देहात (Kanpur Dehat) के परौंख के सभास्थल पर लगाए गए पंडाल में कोई भी इधर-उधर या खेतों से होकर सभास्थल स्थल तक नहीं पहुंच पाएगा। बीते वर्ष कानपुर देहात पहुंचे राष्ट्रपति के आने से पहले सुरक्षा व्यवस्था को चकमा देते हुए सभा स्थल पर बड़ी संख्या में आम लोग खेतों के रास्ते पहुंच गए थे इसको देखते हुए भी प्रशासन पूरी तरीके से सख्त है और प्रशासन बल्लियों की बेरीकेडिंग से सभी रास्ते बंद कर रहा है। हर कोई सिर्फ अपने निर्धारित रास्ते से ही होकर सभास्थल पर पहुंचेगा। राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के एक साथ कानपुर देहात पहुंचने की सूचना मिलने के बाद से सुरक्षा को लेकर कोई चूक नहीं रखी जा रही है। और हर एक पहलू पर अधिकारियों की नजर है और वही इस बार प्रशासन इसके लिए समुचित इंतजाम कर रहा है।पंडाल में प्रवेश के लिए अलग-अलग रास्ते तैयार किए जा रहे हैं।

अभेद किले में तब्दील किया जा रहा सभास्थल (photo: social media )

अराजक तत्वों पर भी है कड़ी नजर

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के एक साथ 3 जून को संभावित दौरे को देखते हुए पुलिस प्रशासन की नजर हर एक अराजक तत्वों के ऊपर है। पुलिस प्रशासन ऐसे व्यक्तियों को नजर बंद करने की तैयारियां कर रहा है । बताया जा रहा है कि कार्यक्रम के 48 घंटे पूर्व अराजक तत्वों को पुलिस नजर बंद कर देगी और वही राष्ट्रपति के गांव में एलआईयू के साथ-साथ अन्य सुरक्षा एजेंसी भी सतर्क हो गई हैं और हर एक व्यक्ति पर सुरक्षा एजेंसियों की कड़ी नजर है। इस के साथ साथ कार्यक्रम स्थल के आसपास रहने वालों की भी सुरक्षा एजेंसी पूरी जानकारी एकत्र कर रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story