×

Kanpur Dehat: CHC में बहन का इलाज कराने आए भाई के साथ डॉक्टर व स्टाफ ने की मारपीट, थाने में लगाई न्याय की गुहार

Kanpur Dehat News: कानपुर देहात के सीएचसी अस्पताल में अपनी बहिन का इलाज कराने आए भाई के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद चिकित्सकों व स्टाफ ने लात और घूंसो से जमकर मारपीट की ।

Manoj Singh
Published on: 8 Sep 2022 3:15 PM GMT (Updated on: 8 Sep 2022 3:46 PM GMT)
X

Kanpur Dehat: कानपुर देहात के सीएचसी अस्पताल में अपनी बहिन का इलाज कराने आए भाई के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद चिकित्सकों व स्टाफ ने लात और घूंसो से जमकर मारपीट की जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने जांच पड़ताल कर कार्रवाई की बात कही है।

बताते चलें कि अक्सर हम लोग देखते हैं कि कानपुर के हैलट हॉस्पिटल (Hallett Hospital) में डॉक्टरों की दबंगई की वीडियो ईमानदार उसे मारपीट व गाली-गलौज के सामने आते ही रहते। पुलिस विभाग से लेकर सरकार भी उनके ऊपर कार्रवाई करने में नाकामयाब साबित होती है। ऐसा ही एक मामला जनपद कानपुर देहात के सिकंदरा तहसील के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हवासपुर से भी निकल कर सामने आया है।

भाई जब बहन का इलाज कराने पहुंचा तो जूते चप्पल से पिटाई कर दी

जहां का एक वीडियो इस समय सुर्खियां बटोर रहा है हवासपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Havaspur Community Health Center) में आशा बहू के तौर पर कार्य कर रहे महिला की तबीयत खराब होने पर उसका भाई जब इलाज कराने पहुंचा तो जूते चप्पल से पिटाई कर दी। वहीं मौजूद किसी के द्वारा लाभ मिलते हो जूता चप्पल से पिटाई करते हुए वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया उसके बाद पीड़ित ने थाने पहुंचकर न्याय के लिए थाना पुलिस को शिकायती प्रार्थना पत्र देते गुहार लगाई महेंद्र कटियार ने बताया कि वह अपनी बीमार बहन गीता कटियार की तबीयत खराब होने पर इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हवासपुर लेकर आया था।

महेंद्र की बहन गीता सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हवासपुर में आशा बहू का काम करती है स्वास्थ्य खराब होने से छटपटा रही गीता की हालत उसके भाई से जब देखी नहीं गई। तो उसने डॉक्टरों से सही तरह से उपचार करने के लिए कहा जो बाद डॉक्टर को नागवार गुजरी डॉक्टरों ने महेंद्र के साथ मारपीट करना शुरू कर दी और लात घूंसे बजाते हुए अस्पताल के मेन गेट से बाहर फेंक दिया।

स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप

वहीं मौजूद किसी के द्वारा पूरी घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। वीडियो वायरल होने के बाद मानव स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया वही पीड़ित न्याय पाने के लिए मंगलपुर थाने पहुंचा और दोषी चिकित्सकों व स्टाफ के खिलाफ शिकायती प्रार्थना पत्र देते हुए।

थाना प्रभारी से न्याय की गुहार लगाई थाना पुलिस के द्वारा बताया गया कि मरीज के ईमानदार के साथ मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वह महेंद्र कुमार के द्वारा डॉक्टरों व स्टाफ के साथ मारपीट की जाती प्रार्थना पत्र दिया गया है। जिसकी जांच कराई जा रही है जांच के बाद जिले के उच्चाधिकारियों के आदेश पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story