×

Kanpur Dehat: महिलाओं ने तो पुलिस पर ही चलाई लाठियाँ, गए थे अतिक्रमण हटवाने

Kanpur Latest News : कानपुर देहात के रसूलाबाद नगर पंचायत में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस टीम पर महिलाओं ने हमला किया। पुलिस टीम ने वीडियो में आई महिलाओं को चिन्हित कर कार्यवाही शुरू किया।

Manoj Singh
Written By Manoj SinghPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 3 April 2022 5:41 AM GMT
Kanpur News
X

कानपुर देहात का रसूलाबाद नगर पंचायत (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Kanpur News : कानपुर देहात के रसूलाबाद नगर पंचायत क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने गए प्रशासन और पुलिसकर्मी की टीम पर वहां मौजूद महिलाओं ने हमला कर दिया। ग्रामीणों के हमले से तमाम पुलिसकर्मी महिला पुलिसकर्मी घायल हो गये। जिसके बाद रसूलाबाद एसडीएम द्वारा वीडियो में आई महिलाओं को चिन्हित कर उन पर कार्यवाही के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

अतिक्रमण पर कार्रवाई करने गई थी पुलिस

मामला कानपुर देहात के रसूलाबाद नगर पंचायत का है। जहां पर प्रशासन के द्वारा के कस्बे में अतिक्रमण कर नगर पंचायत के बेशकीमती जमीन पर कब्जा किए लोगों पर नगर पंचायत के अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए कई जगह पर अतिक्रमण खाली करवाया। इस दौरान बेला रोड पर राजकीय विद्यालय के पास जयराम के द्वारा नगर पंचायत के जमीन पर अतिक्रमण किया गया था। जहां पर अतिक्रमण हटाने के दौरान जयराम घर की कुछ महिलाएं पुलिस टीम से भिड़ गई। जिसके बाद रसूलाबाद पुलिस ने अतिक्रमण हटाने का दौरान विरोध कर रहीं महिलाओं का वीडियो बनाने के बाद चिन्हित कर उन्हें थाने ले आई।

बताया जा रहा है रसूलाबाद के बेला रोड पर नगर पंचायत की जमीन पर जय राम नाम का युवक झोपड़ी रखकर नगर पंचायत की बेशकीमती जमीन पर कब्जा कर दीवाल का निर्माण कर रहा था। नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी के द्वारा अवैध कब्जा किए अतिक्रमणकारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए नगर पंचायत की बेशकीमती को जमीन को खाली कराने को लेकर अभियान चलाया गया।

रसूलाबाद पुलिस प्रशासन का भी नगर पंचायत के अधिकारियों ने सहयोग लिया। रसूलाबाद कस्बे के बेला रोड पर अतिक्रमण हटाने के दौरान जयराम व उसके घर की महिलाएं पुलिस टीम से मिल गई जहां पर महिलाएं लाठी-डंडे लेकर पुलिस टीम को रोकने का प्रयास करती रही। पुलिस टीम ने भी दबंग महिलाओं का वीडियो बनाया इस दौरान मौजूद किसी व्यक्ति के द्वारा पुलिस टीम व महिलाओं का वीडियो बनाकर अपलोड कर दिया कि जिसमें जिम्मेदारों से पत्रकारों ने सवाल जवाब करना शुरू कर दिया लेकिन पुलिस ने पुलिसिया कार्रवाई करते हुए महिलाओं को गिरफ्तार कर कुछ समय बाद कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति करके छोड़ दिया। जहां पूरे मामले पर जिम्मेदार भी पत्रकारों को बताने से कन्नी काटते नजर आए।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story