×

Kanpur Dehat News: पुलिस का बलवंत हत्याकांड, वायरल हुआ पत्नी का वीडियो, सुना रही पुलिस क्रूरता की दास्तां

Kanpur Dehat News: कानपुर देहात में पुलिस बर्बरता का शिकार हुए बलवंत की पत्नी शालिनी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Manoj Singh
Published on: 18 Dec 2022 8:54 AM GMT
X

कानपुर देहात: पुलिस का बलवंत हत्याकांडः वायरल हुआ पत्नी का वीडियो, सुना रही पुलिस क्रूरता की दास्तां

Kanpur Dehat News: कानपुर देहात में पुलिस बर्बरता (police brutality) का शिकार हुए बलवंत की पत्नी शालिनी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में मृतक बलवंत की पत्नी पुलिस की क्रूरता की कहानी सुनाती हुई नजर आ रही हैं और वहीं पास में बैठे पिता बार-बार भावुक हो जाते हैं और न्याय की गुहार लगाते हुए दिख रहे हैं।

उंगलियों में किए गए छेद और फिर तोड़ दीं

कानपुर देहात के थाना शिवली के अंतर्गत लालपुर सराय गांव में रहने वाले व्यापारी बलवंत की पुलिस बर्बरता के चलते मौत हो गई थी। जिसके चलते परिवार से मिलने के लिए करणी सेना भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरप्रताप सिंह परिवार से मिलने के लिए पहुंचे थे उस दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में मृतक की पत्नी शालिनी कहती हुई नजर आ रही है कि उनके पति की पहले उंगलियां में छेद किया गया और फिर तोड़ दी गईं। उन्हें बड़ी बेरहमी के साथ मारा गया है। मरने से पहले वह बहुत तड़पे होंगे। बहुत चीखे होंगे बहुत चिल्लाए होंगे। उनके शरीर पर हर जगह चोट के निशान थे। दोनों हाथ पैर में भी कटे के निशान थे उन्हें बांधकर पुलिस वालों ने मारा है। उनके ऊपर हजारों लाठियां बरसाई हैं साथ ही घुटनों में करंट भी लगाया गया है। वहीं मृतक बलवंत के पिता कहते हुए नजर आ रहे हैं कि इतना तो कोई आतंकवादी को भी नहीं मारता है। जितना मेरे बेटे को मारा गया है।

क्या था मामला

कानपुर देहात के थाना शिवली के अंतर्गत 6 दिसंबर को व्यापारी चंद्रभान के साथ हुई लूट की घटना के खुलासे में जुटी पुलिस टीम व एसओजी टीम ने संदेह के आधार पर 5 लोगों को हिरासत में लिया था। जिसमें लूट का शिकार हुए चंद्रभान का भतीजा बलवंत भी मौजूद था वहीं पूछताछ के दौरान बलवंत पुलिस की बर्बरता का शिकार हो गया और उसकी मौत हो गई थी।

जिसके बाद आनन-फानन में पुलिस अधीक्षक सुनीति के निर्देश पर आरोपी पुलिसकर्मी सस्पेंड कर दिए गए और वहीं पुलिस अधीक्षक ने जांच के लिए एसआईटी भी गठित कर दी थी और मृतक के चाचा अंगद सिंह की तहरीर पर तत्कालीन रनियां थानाध्यक्ष शिव प्रकाश सिंह, शिवली कोतवाल राजेश कुमार सिंह, एसओजी प्रभारी प्रशांत गौतम, मैथा चौकी इंचार्ज ज्ञान प्रकाश पांडेय समेत 7 लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था और शासन के निर्देश पर पूरे मामले की जांच एसपी कन्नौज को सौंप दी गई थी जिसके चलते अभी तक 3 पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story