×

Kanpur News: अपने कारनामे में फंसी कानपुर देहात पुलिस, दिन और घटनास्थल ही बदल दिया

Kanpur News: कानपुर देहात पुलिस का नया कारनामा सामने आया है जिसमें पुलिस ने चरस के आरोप में एक युवक को फर्जी तौर पर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Manoj Singh
Published on: 13 Nov 2022 7:36 AM GMT
X

Kanpur Police News (Social Media)

Kanpur News: कानपुर देहात पुलिस का नया कारनामा सामने आया है जिसमें पुलिस ने चरस के आरोप में एक युवक को फर्जी तौर पर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस की तरफ से दर्ज कराई गई एफआईआर में वो घटना घटनास्थल दर्शाया गया है जिसमें पकड़े गए आरोपी को पुलिस ने दौड़ाकर जंगल और झाड़ियों से गिरफ्तार करने की बात कही है। लेकिन सीसीटीवी फुटेज में युवक को पुलिस की बाइक पर सवार दो पुलिसकर्मियों द्वारा टैंपो स्टैंड से सहूलियत के साथ ले जाने का वीडियो पीड़ित के परिजनों द्वारा दिखाया गया है।

कानपुर देहात की मंगलपुर थाना पुलिस अपनी कार्यशैली से सुर्खियों में आ गई है, दरअसल मुंडेरा किन्नर सिंह गांव के रहने वाले सुलतान को पुलिस ने 250 ग्राम चरस के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जिसके बाद महकमे के आलाधिकारियों ने मंगलपुर पुलिस की खूब जमकर पीठ थप थपाई, लेकिन पकड़े गए आरोपी युवक के परिजनों ने एक वीडियो के माध्यम से पुलिस की नींद उड़ा कर रख दी। जिस पुलिस ने चरस के आरोप में सुलतान नाम के युवक को खेतों और झाड़ियों से दौड़ाकर पकड़ने का दावा अपनी एफआईआर में किया था।

परिजनों का दावा है कि वो एक झूठी कहानी है। परिजनों के मुताबिक पुलिस सुलतान को 09 नवंबर 2022 की शाम 6 बजे के करीब टैंपो स्टैंड से पकड़कर अपनी बाइक पर ले गई थी और दूसरे दिन सुबह 10.30 मिनट पर 11 नवंबर 2022 की घटना दिखाकर जेल भेज दिया, जबकि टैंपो स्टैंड पर लगे सीसीटीवी कैमरे में पुलिस का ये करनाम कैद हो गया और पुलिस खुद अपने ही जाल में फसती दिखाई दी। परिजनों का कहना है कि उसके भाई को पुलिस ने फर्जी तौर पर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस जिस दिन की घटना दिखा रही है उस दिन वो घटना हुई ही नहीं है। उन्होंने बताया डायल 112 की बाइक में सवार दो पुलिसकर्मियों ने उसके भाई सुलतान को टैंपो चलाने के दौरान स्टैंड पर खड़े रहते हुए 09 नवंबर 2022 की शाम को बिना किसी बरामदगी के निर्दोष गिरफ्तार किया है। जिसको लेकर पीड़ित परिवार पुलिस अधीक्षक की चौखट पर न्याय की गुहार लगा रहा है। क्षेत्राधिकारी ने बताया है कि 10 तारीख को मुखबिर की सूचना पर आरोपी को 250 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने पकड़े गए युवक को सुसंगत धाराओ में मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेजने की बात कही जो जारी है CCTV फुटेज से एकदम अलग है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story