Kanpur Dehat: प्राथमिक विद्यालय में बच्चे से झाड़ू लगवाने का वीडियो वायरल, शिक्षकों से मांगा गया स्पष्टीकरण

Kanpur Dehat News: वायरल हो रहे वीडियो को देखकर तत्काल अधिकारियों ने संज्ञान लेते हुए शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

Manoj Singh
Published on: 18 Aug 2022 8:53 AM GMT
X

प्राथमिक विद्यालय में बच्चे से झाड़ू लगवाने का वीडियो वायरल (फोटो: सोशल मीडिया )

Kanpur Dehat News : योगी सरकार एक तरफ बच्चों को शिक्षित करने के लिए विभिन्न योजनाएं चला रही है। विद्यालय की ओर आकर्षित करने को दोपहर का भोजन भी उपलब्ध कराया जा रहा है लेकिन कुछ शिक्षकों व प्रधानाध्यापकों की लापरवाही की वजह से शैक्षिक गुणवत्ता नहीं सुधर पा रही है। बच्चों से विद्यालय में काम कराया जा रहा है। सुबह झाड़ू लगवाई जा रही है जिसको लेकर सोशल मीडिया पर कानपुर देहात का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमे मासूम बच्चे झाड़ू लगाते हुए चलाते नजर आ रहे हैं। वही वायरल हो रहे वीडियो को देखकर तत्काल अधिकारियों ने संज्ञान लेते हुए शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

क्या है वीडियो में?

कानपुर देहात के सिकंदरा के राजपुर में रोहिणी गांव में सरकारी परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक संविलियन विद्यालय एक ही परिसर में चलता है। बुधवार को वीडियो वायरल हुआ।जिसमें बच्चे विद्यालय भवन के बरामदे में फर्श पर बैठने की जगह पर झाडू लगाते नजर आ रहे हैं। वायरल वीडियो को देखने के बाद ग्रामीणों में स्कूल के कर्मचारियों के प्रति बेहद नाराजगी है और वह ऐसे शिक्षकों के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग सोशल मीडिया पर कर रहे हैं।

क्या बोले अधिकारी

पूरे मामले को लेकर राजपुर खंड शिक्षाधिकारी देवेंद्र कुमार पटेल ने बताया कि उनको वायरल वीडियो की जानकारी हुई है।वायरल वीडियो की जांच पड़ताल की जा रही है साथ ही शिक्षकों से स्पष्टीकरण तलब किया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story