रामायण पाठः मुक्ति और आत्मा की शांति के लिए इन्होंने उठाया ये कदम

कोरोना को हराने के लिए व चीन सीमा पर लड़ते हुए शहीद भारतीय जवानों की आत्मशांति के लिए श्री अखंड रामायण का पाठ किया गया है। उन्होंने कहा कि चीन को परास्त करने के लिए उसकी आर्थिक स्थिति को कमजोर करो।

ramayan paath

ramayan paath

झाँसी। कोरोना वायरस को परास्त करने व चीन सीमा पर लड़ते हुए शहीद सैनिकों की आत्मशांति के लिए श्री अखंड रामायण का पाठ व हवन पूजन कर ईश्वर से प्रार्थना की गई कि कोरोना का पूरी दुनिया से अंत हो।

भारत से डरा चीन: देश की इस नीति से पीछे हटने को हुआ मजबूर, अब क्या करेगा

कोरोना वायरस ने सारी दुनिया में तबाही मचा दी

श्री अखंड रामायण पाठ का आयोजन समाजसेवी व ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष दिलीप पांडेय ने अपने निवास पर किया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस ने सारी दुनिया में तबाही मचा दी है। कोरोना के संक्रमण से कोई देश अछूता नहीं रहा है। कोरोना को हराने के लिए व चीन सीमा पर लड़ते हुए शहीद भारतीय जवानों की आत्मशांति के लिए श्री अखंड रामायण का पाठ किया गया है। उन्होंने कहा कि चीन को परास्त करने के लिए उसकी आर्थिक स्थिति को कमजोर करो। चीनी उत्पादों को खरीदना बंद करो और स्वदेशी को बढ़ावा दो।इसके अलावा दिलीप पांडेय पानी बरसते में विधायक रवि शर्मा का विधायक भोजन रथ लेकर बालमंदिर स्कूल, शांति भवन व पीएनबी नगरा के पास पहुंचे और राशन वितरण किया। साथ ही आर्थिक मदद भी की।

ये लोग थे मौजूद

इस मौके पर सनत कुमार पांडेय, अनिल पांडेय, अरविंद पांडेय, अखिलेश पांडेय, राजीव पांडेय, संजीव पांडेय, प्रदीप पांडेय, सचिन पांडेय, नितिन पांडेय, बिपिन पांडेय, आयुष्मान पांडेय, सूर्यान आदि मौजूद रहे।

हुई ताबड़तोड़ फायरिंग: भाजपा नेताओं व यादवों में हुआ संघर्ष, 500 राउंड चली गोलियां

कॉपर तार चोरी करने वाला गैंग गिरफ्तार

वहीं दूसरी तरफ रेल सुरक्षा बल की टीम ने रेलवे कोच से कॉपर तार चोरी करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें कबाड़ियों के साथ दो रिसीवर भी शामिल हैं। गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों को अदालत में पेश किया। यहां से उनको जेल भेजा गया।

रेल सुरक्षा बल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त उमाकांत तिवारी के निर्देश पर स्टेशन पोस्ट प्रभारी निरीक्षक ए के यादव के नेतृत्व में उपनिरीक्षक रविन्द्र सिंह राजावत, प्रधान आरक्षी बी एल यादव, आरक्षक राघवेन्द्र सिंह, आरक्षक भानु चंद्र अनुरागी, आरक्षक अतुल कुमार सिंह और आरक्षक आर एन सिंह रेलवे यार्ड में खड़े रेलवे कोच से कॉपर तार चोरी करने वाले गैंग की तलाश में लगे थे। सूचना मिली कि दो युवक फिर से रेलवे कोच से कॉपर तार चोरी करने आए हैं।

इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी करते समय दो लोगों को कोच के अंदर रंगे हाथों दबोच लिया। थाना लाकर गहराई से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान दोनों ने चोरी करने की बात स्वीकार की है। साथ ही यह बताया कि यहां से चोरी का तार जलाकर सीपरी बाजार क्षेत्र में स्थित एक एक दुकान पर बेचा है। इस सूचना पर गई टीम ने निशानदेही के आधार पर चोरी का माल खरीदते समय दोनों को पकड़ लिया।

इन लोगों को किया गिरफ्तार

दीपक प्रजापति उर्फ दिप्पा निवासी ग्राम रायखड़ी तहसील नटेहन थाना नटेहन जिला विदिशा म.प्र, बबलू निवासी पता बंगरा पठा थाना उल्दन, मो. नसीम निवासी- सन्नी कॉन्वेन्ट स्कूल के पास ताज कम्पाउण्ड थाना सीपरी बाजार,(रिसीवर) व मुकेश खटीक उर्फ मुकेश खस निवासी- न्यू टोरिया, नारायण धर्मशाला के सामने, झोकन बाग थाना नवाबाद, (रिसीवर) को गिरफ्तार किया गया।

आरपीएफ के मुताबिक मोहम्मद नसीम पूर्व में भी गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। चारों आरोपियों को अदालत में पेश किया। वहां से उनको जेल भेजा गया।

रिपोर्टर- बी के कुशवाहा, झाँसी

वाह रे किस्मत: कभी करती थी बड़ी कंपनी में काम, अब बेचना पड़ा पान-मसाला

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App