×

Kanpur Dehat: लखनऊ आ रही शताब्दी बस हाइवे पर टायर फटने से पलटी, एक दर्जन यात्री जख्मी

Kanpur Dehat News: बस में 30 यात्री सवार थे। ये बस जयपुर से आकर कानपुर के फजलगंज से होती हुई लखनऊ की तरफ जा रही थी।

Manoj Singh
Published on: 10 April 2023 1:59 PM GMT
Kanpur Dehat: लखनऊ आ रही शताब्दी बस हाइवे पर टायर फटने से पलटी, एक दर्जन यात्री जख्मी
X
Shatabdi bus overturned (photo: social media )

Kanpur Dehat News: कानपुर देहात के नेशनल हाईवे पर आज सुबह राजस्थान से कानपुर होती हुई लखनऊ जा रही एसी शताब्दी बस का टायर फट गया। जिससे बस अनियंत्रित होकर नेशनल हाईवे टू पर पलट गई। बस में 30 यात्री सवार थे। ये बस जयपुर से आकर कानपुर के फजलगंज से होती हुई लखनऊ की तरफ जा रही थी। जैसे ही बस कानपुर देहात के सिकंदरा के नेशनल हाईवे-2 के बिरहाना ओवरब्रिज को क्रॉस की ही थी कि बस के पीछे के दोनों टायर फट गए। अनियंत्रित होकर बस नेशनल हाईवे 2 पर पलट गई।

बस में ऊपर लदा था भारी सामान

बस पलटते ही बस में सवार यात्रियों को स्थानीय लोगों ने किसी तरह बाहर निकाला। मौके पर देखा गया कि बस के ऊपर काफी सामान लदा हुआ था, कहा जा रहा है कि ये सामान बिना सेल टैक्स दिए चोरी से ट्रांसपोर्ट किया जा रहा था। बताया जा रहा है कि कुछ माल गाड़ी के अंदर भी था, इस माल में बस पलटने के बाद यात्री फंस गए और उन्हें निकालने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस हादसे में करीब 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

ओवरलोड न होती तो नियंत्रित रहती बस

हादसे के बाद सवारियों ने बताया कि उनका टिकट जयपुर से हुआ था और गाड़ी लगेज लादकर भीलवाड़ा से आई थी। सवारियों के आपत्ति जताने के बावजूद भी मौजूद कंडक्टर व ड्राइवर ने सवारियों को जबरदस्ती गाड़ी में बैठाया। कंडक्टर व ड्राइवर का रवैया खराब था। रास्ते में उनके द्वारा जगह-जगह पर गाड़ी रोक कर चंद पैसों के लालच में फुटकर सवारियां बैठा ली गईं। जिसका मौजूद सवारियों ने काफी विरोध किया तो कंडक्टर के द्वारा सवारियों के साथ बदतमीजी की गई। मजबूरी में सवारियों को सफर करना पड़ा और ये हादसा भी हो गया। लोगों का कहना था कि अगर बस में इतना भारी माल न भरा होता तो वह पलटने से बच जाती।

पुलिस ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने कई थानों की फोर्स लगाकर मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। सभी फंसे हुए यात्रियों को बाहर निकालकर घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरा भिजवाया गया। घायलों को प्राथमिक उपचार देने के बाद सामुदायिक स्वास्थ केंद्र से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। घटना की सूचना मिलने के बाद जनपद के पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया।

Manoj Singh

Manoj Singh

Next Story