Kanpur Dehat News: बजरंग दल के प्रदर्शन में चौकी प्रभारी व सिपाही लाइन हाजिर

Kanpur Dehat News: संदलपुर चौकी में रविवार को हुए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के मामले में पुलिस अधीक्षक ने आज चौकी प्रभारी व एक पुलिस कर्मी को लाइन हाजिर कर दिया।

Manoj Singh
Published on: 19 Dec 2022 11:05 AM GMT
Kanpur Dehat News
X

बजरंग दल के प्रदर्शन

Kanpur Dehat News: संदलपुर चौकी में रविवार को हुए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के मामले में पुलिस अधीक्षक ने आज चौकी प्रभारी व एक पुलिस कर्मी को लाइन हाजिर कर दिया। कल हुए विरोध प्रदर्शन के चलते बजरंग दल के जिला संयोजक विकास सिंह के द्वारा राज्यमंत्री व पुलिस के सामने पेट्रोल डालकर आत्मदाह की कोशिश की गई थी।

चौकी प्रभारी सहित सिपाही को किया लाइन हाजिर

इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया के द्वारा चौकी प्रभारी सहित सिपाही को लाइन हाजिर किया गया है। चौकी पर तैनात पुलिस फोर्स को हटाकर मंगलपुर थाने में अटैच कर दिया गया है। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के आवाहन पर 4 लोगों पर गोकशी का मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

ये है मामला

खबर के अनुसार कल रविवार को संदलपुर चौकी क्षेत्र के हिजाव गांव में गोकशी के मामले को लेकर बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने चौकी का घेराव कर पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाकर विरोध प्रदर्शन किया था। साथ ही बजरंग दल के जिला संयोजक विकास के द्वारा पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने का प्रयास भी किया गया था। मौके पर राज्यमंत्री अजीतपाल भी थे। जिसके बाद सूचना पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया के द्वारा मामले में संज्ञान लेते हुए चौकी प्रभारी दिनेश कुमार एक अन्य सिपाही को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की शिकायत के आधार पर लाइन हाजिर कर दिया।

4 लोगों के खिलाफ गौकशी अधिनियम के तहत केस दर्ज

पुलिस चौकी पर मौजूद पुलिस स्टाफ को भी हटाकर मंगलपुर थाने में भेज दिया गया। साथ ही संदलपुर कस्बे में बने हनुमान मंदिर के पास मीट की दुकान को भी तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया और इस मामले में पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ गोकशी अधिनियम के तहत मुकदमा लिखा। अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए अपर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया के द्वारा निर्देश दिए गए हैं। अपर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया ने बताया कि इनकी जो भी मांगे हैं तत्काल उन मांगों का निस्तारण किया जाएगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story