×

कानपुर देहात: मनाया गया 'उत्तर प्रदेश' दिवस, लाभार्थियों को सौंपे गए चयन पत्र

राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर आरडीबीडी बालिका इंटर कॉलेज मकरंदपुर मलाशा ब्लॉक की बालिका अनमोल कुमारी द्वारा 'बेटी बचाओ के संबंध में सुंदर गीत प्रस्तुत किया गया

SK Gautam
Published on: 24 Jan 2021 12:04 PM GMT
कानपुर देहात: मनाया गया उत्तर प्रदेश दिवस, लाभार्थियों को सौंपे गए चयन पत्र
X
कानपुर देहात: मनाया गया 'उत्तर प्रदेश' दिवस, लाभार्थियों को सौंपे गए चयन पत्र

कानपुर देहात: 'उत्तर प्रदेश' दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश के जनपद कानपुर के कानपुर देहात में 'उत्तर प्रदेश दिवस' एवं 'राष्ट्रीय बालिका दिवस' माती मुख्यालय इको पार्क सामुदायिक भवन में मनाया गया। इस मौके पर राज्यमंत्री अजीतपाल की अध्यक्षता एवं विधायको, जिलाधिकारी महोदय व मुख्य विकास अधिकारी महोदया की गरिमामयी उपस्थिति रही।

समारोह में राज्यमंत्री अजीतपाल एवम सभी विधायकों द्वारा मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम और लीलाधर श्रीकृष्ण की पावन जन्मभूमि के प्रदेश, भारत के हृदय प्रदेश, भारतीय संस्कृति का उद्गम स्थल, उ.प्र. के स्थापना दिवस पर सभी निवासियों को हार्दिक बधाई प्रेषित की गयी। माननीय जनप्रतिनिधियो द्वारा, सभी को 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश' की संकल्पना को साकार करने हेतु प्रेरित किया गया।

kanpur dehat-3

जनपद को तेजी से आगे बढ़ाने का संकल्प भी लिया गया

जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र के द्वारा द्वारा जनपद के सभी सम्मानित नागरिकों को 'उत्तर प्रदेश दिवस' की ढेरों शुभकामनाएं प्रेषित की गयी । इसी के साथ ही सब मिल कर 'नए उत्तर प्रदेश' के विकास की नई यात्रा पर जनपद को तेजी से आगे बढ़ाने का संकल्प भी लिया गया।

मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे द्वारा जनपद के सभी सम्मानित नागरिको को उत्तर प्रदेश दिवस के साथ साथ राष्ट्रीय बालिका दिवस की शुभकामनाये प्रेषित की। मुख्य विकास अधिकारी महोदया ने जनमानस को संबोधित करते हुए कहा 'बेटियां हमारा गर्व, हमारा स्वाभिमान हैं'। उत्तर प्रदेश की प्रगति में बेटियों का अप्रतिम योगदान है। प्रत्येक बालिका के सर्वांगीण विकास हेतु हम संकल्पित हैं।आज बेटियां प्रत्येक क्षेत्र में, अपने परिश्रम और कुशलता से आत्मनिर्भर बनते हुए समाज को प्रेरित करने का कार्य कर रही हैं।

'बेटी बचाओ के संबंध में कार्यक्रम पस्तुत किया गया

राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर आरडीबीडी बालिका इंटर कॉलेज मकरंदपुर मलाशा ब्लॉक की बालिका अनमोल कुमारी द्वारा 'बेटी बचाओ के संबंध में सुंदर गीत प्रस्तुत किया गया जिसकी माननीय जनप्रतिनिधियो, डीएम,सीडीओ एवम उपस्थित जनमानस के द्वारा प्रशंसा की गयी। इसके पश्चात बालिकाओ के समूह द्वारा कोख में बच्चियो को मार देने की कुप्रथा 'भ्रूण हत्या' पर मार्मिक नाट्य प्रस्तुत किया जिसे देख सभी की आँखे नम हो गयी।

kanpur dehat-2

साथ ही छोटे छोटे बच्चों द्वारा योग के महत्त्व को दर्शाते हुए विभिन्न मुद्राओ में प्रदर्शन किया गया जिसे सभी जनप्रतिनिधियो एवम अधिकारियो द्वारा सराहा गया। सभी प्रतिभागी छात्र-छात्राओ को जिलाधिकारी महोदय द्वारा कम्बल भी प्रदान किया गया। मुख्य विकास अधिकारी महोदया द्वारा राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर बालिका सिंहयाना के नाम से वृक्षारोपण किया गया साथ ही साथ 1 साल की बच्ची जिनका नाम अनन्या रखा गया है उनकी माता के साथ अनन्या के नाम से वृक्षारोपण किया गया।

इस अवसर पर राज्यमंत्री अजीत पाल, विधायक भोगनीपुर, विनोद कटियार, माननीय विधायिक अकबरपुर रनिया, प्रतिभा शुक्ला, माननीय विधायक रसूलाबाद, निर्मला संख्वार, जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र, सीडीओ सौम्या पांडे एवम समस्त जिला स्तरीय अधिकारियो कर्मचारियों के द्वारा प्रतिभाग किया गया।

रिपोर्ट- मनोज सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story