×

Kanpur Dehat: बलवंत हत्याकांड, छोटी बहन का बड़े भाई अखिलेश को पत्र "मुझे इंसाफ दिलाने के लिए आना होगा मेरे घर...

Kanpur Dehat News: बलवंत की पत्नी ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मदद की गुहार लगाते हुए पत्र लिखा है।

Manoj Singh
Published on: 18 Dec 2022 12:08 PM GMT (Updated on: 18 Dec 2022 12:16 PM GMT)
Kanpur Dehat News
X

बलवंत की पत्नी ने अखिलेश यादव को लिखा पत्र

Kanpur Dehat News: कानपुर देहात में पुलिस की बर्बरता का शिकार हुए व्यापारी मृतक बलवंत की पत्नी ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मदद की गुहार लगाते हुए पत्र लिखा है। पत्र में मृतक की पत्नी शालिनी ने अखिलेश यादव को बड़ा भाई बताते हुए बहन की मदद करने की बात लिखी है। जिसके बाद कानपुर देहात में हलचल बढ़ गई है और बताया जा रहा है कि जल्द ही अखिलेश यादव अपनी बहन की गुहार सुनने के लिए पहुंच सकते हैं।

आपकी छोटी बहन शालिनी

कानपुर देहात के थाना शिवली के अंतर्गत लालपुर सराय गांव में रहने वाले पुलिस बर्बरता का शिकार हुए व्यापारी बलवंत की पत्नी शालिनी ने अखिलेश यादव के नाम एक पत्र लिखा। पत्र में मृतक की पत्नी ने कहा है कि "मैं बलवंत सिंह की पत्नी शालिनी, आपसे हाथ जोड़कर निवेदन करती हूं कि मेरे पति को पुलिस हिरासत में मार दिया गया और अब आपको मुझे इंसाफ दिलाने के लिए मेरे घर आना होगा। मेरा निवेदन है कि आप मेरे घर आएं। मेरी आवाज को बुलंद करें। मेरे पति की मौत के मामले में मुझे न्याय दिलाने के लिए मेरे साथ खड़े हों। मैं आपकी आभारी रहूंगी। आपकी छोटी बहन शालिनी।"...वही सोशल मीडिया पर पत्र तेजी के साथ वायरल हो रहा है जिसके बाद कानपुर देहात में अखिलेश यादव के पहुंचने की हलचल भी बढ़ गई है।

पति को दिलाएं न्याय

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पत्र लिखे जाने की बात को लेकर मृतक बलवंत की पत्नी शालिनी ने बताया कि उन्होंने पत्र लिखकर मांग की है कि वह मुझसे मुलाकात करें आकर और मेरे पति को न्याय दिलाएं पूरी घटना की जानकारी करें और सीबीआई जांच करवाएं।

क्या था मामला

कानपुर देहात के थाना शिवली के अंतर्गत 6 दिसंबर को व्यापारी चंद्रभान के साथ हुई लूट की घटना के खुलासे में जुटी पुलिस टीम व एसओजी टीम ने संदेह के आधार पर 5 लोगों को हिरासत में लिया था।जिसमें लूट का शिकार हुए चंद्रभान का भतीजा बलवंत भी मौजूद था वही पूछताछ के दौरान बलवंत पुलिस की बर्बरता का शिकार हो गया और उसकी मौत हो गई थी। जिसके बाद आनन-फानन में पुलिस अधीक्षक सुनीति के निर्देश पर आरोपी पुलिसकर्मी सस्पेंड कर दिए गए और वही पुलिस अधीक्षक ने जांच के लिए एसआईटी भी गठित कर दी थी और वही मृतक के चाचा अंगद सिंह की तहरीर पर तत्कालीन रनियां थानाध्यक्ष शिव प्रकाश सिंह, शिवली कोतवाल राजेश कुमार सिंह, एसओजी प्रभारी प्रशांत गौतम, मैथा चौकी इंचार्ज ज्ञान प्रकाश पांडेय समेत 7 लोगो पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था और शासन के निर्देश पर पूरे मामले की जांच एसपी कन्नौज को सौंप दी गई थी जिसके चलते अभी तक 3 पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story