×

Kanpur News: सिकंदरा में आज बार एसोसिएशन का वार्षिक चुनाव हुआ संपन्न

Kanpur News: कानपुर देहात के तहसील सिकंदरा में आज अधिवक्ता बार एसोसिएशन का वार्षिक चुनाव संपन्न कराया गया। रामकुमार तिवारी को अध्यक्ष घोषित किया गया।

Manoj Singh
Published on: 27 Feb 2024 11:21 AM GMT
कानपुर में बार एसोसिएशन का चुनाव हुआ संपन्न।
X

कानपुर में बार एसोसिएशन का चुनाव हुआ संपन्न। (Pic: Newstrack)

Kanpur News: कानपुर देहात के तहसील सिकंदरा में आज अधिवक्ता बार एसोसिएशन का वार्षिक चुनाव संपन्न कराया गया। जिसमें अधिवक्ताओं द्वारा तहसील बार एसोसिएशन अध्यक्ष के लिए निर्वाचन किया गया। निर्वाचन के बाद समस्त अधिवक्ताओं के सामने ही वोटों की गिनती की गई।

अधिवक्ता रामकुमार तिवारी को मिले 42 मत

जिसमें अध्यक्ष पद के लिए 42 मत अधिवक्ता रामकुमार तिवारी को मिले वहीं दूसरे प्रत्याशी गंभीर सिंह को 28 मत मिले। जिसके चलते रामकुमार तिवारी को तहसील सिकंदरा बार एसोसिएशन का अध्यक्ष घोषित कर दिया गया। महामंत्री पद के लिए भी अधिवक्ताओं द्वारा वोटिंग की गई जिसमें 38 वोट अरविंद कुमार कटियार को मिले। अरविंद कुमार कटियार के प्रतिद्वंदी जुबेर अहमद को 31 वोट मिले। जिस कारण से तहसील सिकंदरा के बार एसोसिएशन पद में अरविंद कुमार कटियार को महामंत्री घोषित किया गया।


निर्वाचन अधिकारी ने संपन्न कराया निर्वाचन

वही इस पूरी मतदान की प्रक्रिया को एल्डरस कमेटी के पांच सदस्य कृष्ण चंद्र खरे, क्रांति कमल अवस्थी, अमर सिंह पाल, शीतल पाल, एवं निर्वाचन अधिकारी रामपूत कटियार के द्वारा संपन्न कराया गया। वही निर्वाचन अधिकारी रामपुत कटिहार के द्वारा चुनाव की प्रक्रिया नियमानुसार कार्यवाही पूर्ण कराई गई और विजई प्रत्याशी के द्वारा अधिवक्ताओं के हित में कार्य करने के लिए कहा गया और साथ ही अधिवक्ता समस्या के मुद्दे उठाने की बात भी कही गई।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story