×

Kanpur: सुभासपा के उपाध्यक्ष हरीश नायक को बंजारा समाज ने सुनाई खरी खोटी

Kanpur News: बंजारा समाज के साथ बैठक करने पहुंचे थे सुभासपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हरीश नायक। नाराज बंजारा समाज ने हरीश नायक को उनके सामने ही खरी खोटी सुना दी।

Manoj Singh
Published on: 5 March 2024 12:03 PM GMT
सुभासपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हरीश नायक।
X

सुभासपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हरीश नायक। (Pic: Newstrack)

Kanpur News: बंजारा समाज के साथ बैठक कर भारतीय जनता पार्टी का प्रचार और उनके पक्ष में वोट मांगने के लिए पहुंचे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हरिश नायक के सामने ही मंच से बंजारा समाज के इंद्रपाल सिंह नायक ने खरी खोटी सुना दी। बंजारा समाज के इंद्रपाल सिंह ने भजपा के पक्ष में वोट ना देने के साथ ही सरकार द्वारा समाज की उपेक्षा की बात कही है।


सरकार कर रही है संविधान विरोधी कार्य

कानपुर देहात में बंजारा नायक समाज के साथ बैठक कर भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में वोट मांगने के लिए पहुंचे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हरिश नायक के सामने ही मंच से नायक समाज के इंद्रपाल सिंह नायक ने खरी खोटी सुना दी। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी संविधान विरोधी काम करती है। संविधान में बाबा भीमराव अंबेडकर ने सभी को एक समानता का अधिकार दिया है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी यहां पर सब के साथ असमानता का बर्ताव करती है। भारतीय जनता पार्टी ने कभी भी बंजारा नायक समाज को एक भी टिकट नहीं दिया है। जबकि बंजारा नायक समाज हमेशा ही भारतीय जनता पार्टी को वोट करता आया है।

पीछड़ों का हो रहा है शोषण

जब देश में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने सरकार बनाई थी तो हम सब ने सोचा था कि बैकवर्ड समाज का प्रधानमंत्री बनने से बैकवर्ड समाज का उद्धार होगा। लेकिन नरेंद्र मोदी ने तो बैकवर्ड समाज की जनगणना ही नहीं कराई और उल्टा जो धनाढ्य पैसे वाले ठाकुर ब्राह्मण बनिया थे उनको 10% ईडब्ल्यूएस का आरक्षण देकर उन्हें बढ़ाने का काम किया है। हमारा तो वोट लेकर हमेशा ही यूज एंड थ्रो समझकर शोषण किया गया है। इस कारण से मैं तो भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में वोट नहीं करूंगा। वहीं जब इस मामले पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हरिश नायक से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इन्हीं सब कर्म से मैं अपनी समाज को जोड़ने आया हूं। जब तक पार्टी व संगठन के लिए काम नहीं करेंगे तब तक कैसे टिकट मिलेगा।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story