Kanpur News: अनियंत्रित होकर बीयर लदा ट्रक पलटा, बचाने में नहीं, बीयर लूटने में लग गए लोग

Kanpur News: पुलिस को सूचना होने पर मौके पर पहुंची, पुलिस ने आते ही सबको दूर हटाया और चालक व क्लीनर को बाहर निकाल उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया।

Anup Panday
Published on: 6 Jun 2023 8:10 PM GMT

Kanpur News: कानपुर से कन्नौज रूट पर हाईवे निर्माण हो रहा है। शिवराजपुर से लेकर बिठूर तक हाईवे निर्माणधीन है। मंगलवार शाम को तेज रफ़्तार बीयर लदा ट्रक इस निर्माणधीन हाईवे का शिकार हो गया और अनियंत्रित होकर रोड किनारे पलट गया। घटना में ड्राइवर के मामूली चोट आई है। लेकिन खास बात ये रही कि लोग ड्राइवर को बचाने में नहीं लगे, बल्कि यहां के ग्रामीण बीयर लूटने में लग गए।

चौबेपुर थाना क्षेत्र के पिपरी गांव के सामने हाइवे का मामला

बीयर लदा ट्रक शिवराजपुर की तरफ से चला आ रहा था। ट्रक चौबेपुर पहुंचा ही था कि रफ्तार अधिक होने के कारण पिपरी गांव के पास रोड किनारे पलट गया। ट्रक में चालक व क्लीनर फंस गए, ट्रक पलटते ग्रामीण आ गए। कुछ ने तो दोनों को निकालने का काम किया, लेकिन कुछ अपनी व्यवस्था में लग गए और बीयर लेकर भागने लगे। वहीं पुलिस को सूचना होने पर मौके पर पहुंची, पुलिस ने आते ही सबको दूर हटाया, और चालक व क्लीनर को बाहर निकाल उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया।

निर्माणधीन हाईवे बन रहा हादसे की वजह

ग्रामीणों ने बताया कि निर्माणधीन हाईवे पर काफी समय से काम चल रहा है,जहां अब मौसम ने भी दस्तक दे दी है, बरसात भी हो रही है। ऐसे में वाहन तेज रफ्तार होने के कारण पलट जाते हैं, निर्माणधीन हाईवे पर मिट्टी होने के कारण कीचड़ हो जाता है, जिसके कारण वाहन भी फिसलते रहते हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि इस निर्माणाधीन हाइवे पर सुरक्षा नियमों की अनदेखी की जाती है। बेरिकेडिंग के अलावा दिशा सूचक बोर्ड आदि समुचित ढंग से नहीं लगे हैं। यहां से गुजरने वाले वाहन चालक अक्सर डाइवर्जन या ट्रैफिक देखकर भ्रमित हो जाते हैं। कई बार यहां हादसे हो चुके हैं। लेकिन प्रशासन इससे सबक लेने को तैयार नहीं। यहां ट्रैफिक नियंत्रण के लिए यातायात कर्मियों की तैनाती नहीं रहती है।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story