×

Kanpur Dehat News: इमरजेंसी 1975 के विरोध में भाजपा ने निकाला मौन जुलूस, इतिहास में लोकतंत्र की हत्या का दिन

Kanpur Dehat News: जुलूस के बाद भाजपा पार्टी कार्यालय में गोष्ठी हुई जिसमें स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को अंग वस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

Manoj Singh
Published on: 25 Jun 2024 1:03 PM GMT
X

इमरजेंसी 1975 के विरोध में भाजपा ने निकाला मौन जुलूस, इतिहास में लोकतंत्र की हत्या का दिन: Video- Newstrack

Kanpur Dehat News: कानपुर देहात 1975 को देश में लगे आपातकाल (इमरजेंसी) के विरोध में भाजपा ने मंगलवार को अकबरपुर पुल से मौन जुलूस निकाला। अकबरपुर पुल से माती रोड तक शुरू हुए मौन जुलूस में कानपुर बुंदेलखंड के क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल जिला अध्यक्ष मनोज शुक्ला सहित अन्य भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। 1975 में आज ही के दिन एक नेता की कुर्सी को बचाने के लिए पूरे देश को कैसे जेलखाना बना दिया था। नेताओं को बिना मतलब रास्ते से जेल में डाल दिया गया था।

भारत के इतिहास में लोकतंत्र की हत्या का दिन

जुलूस के बाद भाजपा पार्टी कार्यालय में गोष्ठी हुई जिसमें स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को अंग वस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल एवं जिला अध्यक्ष मनोज शुक्ला ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को अंग वस्त्र पहनाकर स्वागत किया स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों में प्रमुख रूप से वंश लाल कटियार बागीस मिश्रा संतोष सचान राजेंद्र त्रिपाठी प्रेम शंकर सचान शिवकुमार कटियार सहित भारी संख्या में आए स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का स्वागत किया गया क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल ने कहा भारत के इतिहास में लोकतंत्र की हत्या का दिन गिना जाता है। कहा कि कांग्रेस सरकार ने 25 जून की रात को केवल अपनी कुर्सी बचाने के लिए तत्कालीन प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी ने देश में इमरजेंसी लगा दी और संविधान का गला गोट दिया।

आपातकालीन लगाने के बाद राजनीतिक नेताओं, पत्रकारों और अन्य को जेल में डाल दिया । उन्होंने कहा कि देश को बदनाम करने के लिए कांग्रेस साजिश कर रही है और संविधान सहित कई संस्थाओं को भी अपनी राजनीति का शिकार बना रही है।

पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मृत्यु साधारण नहीं हुई थी उनके भोजन में जहर दिया गया था लेकिन तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने जांच करने से मना कर दिया कांग्रेस सरकार ने अपने कार्यकाल में कई बार संविधान संशोधन किया और 42 अनुसूची का आधा संविधान ही बदल दिया। वहीं कांग्रेस सरकार अब संविधान बचाने का नाटक कर रही है। तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने हिंदुओं की जबरदस्ती नसबंदी करा कर एक वर्ग की आबादी बढ़ाने का कुत्सित प्रयास किया था यहां बैठे लोकतंत्र सेनानी ने 1975 में विरोध ना किया होता तो कांग्रेस संविधान खत्म कर चुकी होती।

भाजपा सरकार ने देश को एक सूत्र में बांधने का काम किया

भाजपा सरकार ने पारदर्शी नीति को अपनाकर कश्मीर से धारा 370 एवं 35 ए को खत्मकर देश को एक सूत्र में बांधने का काम किया है जिला अध्यक्ष मनोज शुक्ला ने कहा भारी संख्या में आए हुए लोकतंत्र सेनानियों का हम हृदय से स्वागत करते हैं। जिन्होंने संविधान बचाने का काम किया है। इस दौरान जिला अध्यक्ष मनोज शुक्ला राजेश तिवारी राजेंद्र सिंह चौहान मदन पांडे फूल सिंह कठेरिया बृजेंद्र सिंह सौरभ मिश्रा रामजी मिश्रा शिवपाल सिंह मुनीश बाजपेई नीरज पांडे रेणुका सचान विकास मिश्रा जिला मीडिया प्रभारी आदि रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story