×

Kanpur Dehat: दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी ने पास की सिविल सर्विसेज की परीक्षा, हासिल की 56वीं रैंक

Kanpur Dehat: कानपुर देहात की जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी सुरभि श्रीवास्तव ने अपने तीसरे प्रयास में सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास करते हुए 56वीं रैंक हासिल की।

Manoj Singh
Published on: 17 April 2024 3:23 AM GMT
X

Surabhi Srivastava   (photo: social media )

Kanpur Dehat: जनपद कानपुर देहात की एक महिला अधिकारी ने बड़ा कीर्तिमान स्थापित करते हुए लोगों के लिए मिसाल पेश की है। अपने पद की जिम्मेदारियों का निर्वाहन कर कड़ी मेहनत के साथ पढ़ाई कर सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास की है। जिसके बाद उनके परिवार के साथ ही उनके अधीनस्थों में खुशी की लहर दौड़ गई। पिता ने बेटी की इस उपलब्धि पर जहां खुशी जाहिर की वही दूसरी ओर लोगों को बड़ा संदेश दिया है। साथ ही बेटी की लगन की जमकर तारीफ की।

दरअसल, हम बात कर रहे है जनपद कानपुर देहात की जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी सुरभि श्रीवास्तव की। जिन्होंने अपने तीसरे प्रयास में सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास करते हुए 56वीं रैंक हासिल की। मूल रूप से कानपुर नगर की रहने वाली जिले की जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी सुरभि श्रीवास्तव का 2022 में पीसीएस में सिलेक्शन हुआ था। जिसके बाद उन्होंने जिला दिव्यांग सशक्तिकरण अधिकारी का पद संभाला था। इसी दौरान उन्होंने वर्ष 2023 में सिविल सर्विसेज की परीक्षा दी थी। जिसमें तीसरे प्रयास में उन्होंने सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास कर ली। सुरभि श्रीवास्तव की बेसिक से लेकर उच्च शिक्षा की पढ़ाई कानपुर में हुई। इसके बाद उन्होंने प्राइवेट तौर पर नौकरी की। इसके बाद उनका सिलेक्शन पीसीएस में हुआ और वह जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी कानपुर देहात बनी। सुरभि श्रीवास्तव के सिविल सर्विसेज परीक्षा पास करने के बाद जहां परिवार के लोगों में खुशी की लहर है। वहीं दूसरी ओर अधीनस्थों में भी खुशी देखी जा रही है। उनके कार्यालय में जमकर मिठाइयां बाटी और एक दूसरे को बधाई दी गई।

बेटी से मिलने कानपुर देहात पहुंचे पिता

वही बेटी की इस सफलता की खुशी पिता को इस कदर हुई की वह जल्दी अपनी बेटी से मिलने कानपुर देहात पहुंचे। सुरभि श्रीवास्तव के पिता औरैया में खंड शिक्षा अधिकारी के पद पर तैनात है। आज जैसे ही बेटी की परीक्षा का परिणाम आया उसके बाद बेटी को बधाई देने में स्वयं कानपुर देहात पहुंचे। बेटी की इस सफलता पर पिता ने जमकर तारीफ की और लोगों को बड़ी नसीहत दी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story