×

Kanpur Fire: संदिग्ध परिस्थितियों में घर में लगी आग, दो मासूमों की मौत

Kanpur News: कानपुर देहात के मंगलपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग लगने से दो मासूम बच्चों की मौत हो गई। वहीं दो गंभीर रूप से झुलस गए हैं।

Manoj Singh
Published on: 7 April 2024 2:25 PM GMT (Updated on: 7 April 2024 2:29 PM GMT)
मृतक बच्चों की फाइल फोटो।
X

मृतक बच्चों की फाइल फोटो। (Pic: Newstrack)

Kanpur Dehat News: कानपुर देहात में संदिग्ध परिस्थितियों में शादी के घर में आग लग गई। आग की चपेट में आने से दो मासूम बच्चों की घटनास्थल पर दर्दनाक मौत हो गई। वहीं दो लोग गंभीर रूप से झुलस कर घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए आनन फलन में जिला अस्पताल भेजा गया जहां से गंभीर स्थिति देखते हुए उन्हें कानपुर हैलट अस्पताल रेफर कर दिया गया।

23 तारीख को होनी है शादी

सूचना मिलने के बाद तहसील प्रशासन सहायक पुलिस विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लेने में लगे हैं। बता दें कि पूरा मामला मंगलपुर थाना क्षेत्र के भुटा गांव का है। जहां पर आज संदिग्ध परिस्थितियों मे सोनू के घर में आग लग गई। उस समय घर के अंदर सोनू की पत्नी और तीन बच्चे सो रहे थे। जैसे ही आग लगी वैसे ही आग में विकराल रूप धारण कर लिया। आग की चपेट में आने से गोरी और अदिति की घटनास्थल पर दर्दनाक मौत हो गई। वहीं सोनू की पत्नी रीना और 7 वर्षी गौरव गंभीर रूप से आग की चपेट में झुलस कर घायल हो गए। वहीं आग लगने से सोनू के घर के साथ-साथ महेंद्र और अनिल के घर में भी आग लग गई। सोनू के घर में 23 तारीख को शादी की तैयारी चल रही थी।


प्रधान पर आग लगाने का आरोप

सोनू की घर की प्रीति ने बताया कि उसके घर में आग प्रधान के द्वारा लगाई गई है। 3 दिन पूर्व प्रधान से किसी बात को लेकर कहां सुनी हो गई थी वह मारपीट हुई थी। जिसकी मंगलपुर थाने में सूचना दी गई थी लेकिन पुलिस ने इस पूरे मामले में कोई कार्यवाही नहीं की थी, ना ही फिर लिखी गई थी। जिस कारण से आज उनके द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया। आग की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली तो मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। तब तक घर का पूरा सामान जलकर खाक हो चुका था। जिसमें दो बच्चियों की भी मौत हो गई थी। जैसे ही घटना की सूचना तहसील प्रशासन को मिली तो एसडीएम भी मौके पर पहुंचकर मुआयना करने लगी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story