×

Kanpur News: झोलाछाप डॉक्टर ने किया गलत ऑपरेशन, गर्भवती महिला की मौत

Kanpur News: मोहल्ले में ही एक घर में बिना बोर्ड सूचना के संचालित मां पीतांबरा हेल्थ केयर सेंटर में अबॉर्शन के दौरान डॉक्टर ने महिला की आंत काट दी।

Manoj Singh
Published on: 7 Jun 2024 10:45 AM GMT (Updated on: 7 Jun 2024 11:41 AM GMT)
Kanpur News
X

मौके पर पहुंची पुलिस। (Pic: Newstrack)

Kanpur News: जनपद कानपुर देहात की सिकंदरा तहसील के कस्बा मालवीय नगर का है जहां पर आज दो मासूम बच्चों के सर से उनकी मां का आंचल एक डॉक्टर के कारण बच्चों से छिन गया। बीती 25 मई को मालवीय नगर की रहने वाली रिहाना पत्नी नौशाद तीसरी बार मां बनने वाली थी और दो माह की गर्भवती थी पति-पत्नी को पहले ही एक लड़का और एक लड़की होने के चलते तीसरा बच्चा नहीं चाहिए था। तो मोहल्ले में ही एक घर में बिना बोर्ड सूचना के संचालित मां पीतांबरा हेल्थ केयर सेंटर पर पहुंचकर मौजूद डॉक्टर अजय कटियार से अबॉर्शन करने की बात कही।

झोलाछाप डॉक्टर ने किया गलत ऑपरेशन

डॉक्टर ने अबॉर्शन करते समय महिला की एक आंत कट गई और बच्चेदानी में छेद हो गया। जिस कारण से महिला की हालत बिगड़ गई महिला के पति नौशाद ने बताया कि जब डॉक्टर अजय कटियार से कहां तो डॉक्टर अजय कटियार ने इलाज करने की बात कही और नौशाद की पत्नी रिहाना को अकबरपुर स्थित अनंतराज हॉस्पिटल में भर्ती कर दिया। जहां पर मौजूद डॉक्टर के द्वारा ₹50 हजार की इलाज में खर्च की बात कही गई और ऑपरेशन करने को कहा। जिसपर महिला के पति नौशाद ने बताया कि अनंतराज हॉस्पिटल में मौजूद डॉक्टर ने 80 हजार रुपए ले लिए और ऑपरेशन के बाद भी महिला की हालात में सुधार नहीं आया तो मौजूद डॉक्टर ने कहा कि चार से पांच लाख रुपए खर्च होंगे और तुम्हारी पत्नी का सही इलाज हो जाएगा।

उपचार के दौरान महिला की मौत

महिला की हालत जब बिगड़ी तो अनंतराज हॉस्पिटल के डॉक्टर ने महिला को फाइनल में अस्पताल से रेफर कर दिया गया। महिला का पति नौशाद महिला को गंभीर स्थिति में लेकर सैफई मेडिकल कॉलेज पहुंचा जहां पर महिला की आज उपचार के दरमियान मौत हो गई। महिला के पति ने सिकंदरा पहुंचकर थाने में पुलिस को सूचना दी तो थाना प्रभारी महेश कुमार ने मौके पर पहुंचकर महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थाना प्रभारी महेश कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और तहरीर मिलने के बाद कार्यवाही की जाएगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story