TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Kanpur Dehat: प्रेमिका के परिजनों ने प्रेमी को जमकर पीटा, मौत, आहत प्रेमिका ने भी कर ली सुसाइड

Kanpur Dehat: मौके पर कई थानों की पुलिस तैनात, मामले की जांच में जुटी पुलिस

Manoj Singh
Published on: 14 Jun 2024 10:56 AM GMT
Social- Media- Photo
X

Social- Media- Photo

Kanpur Dehat: यह मामला कानपुर देहात के थाना सिकंदरा क्षेत्र के करीमनगर का है। जहां पर यादव समाज के युवक देव सिंह उर्फ चंदू अपने ही गांव की नट समाज की युवती संगीता से प्यार करने लगा। इनका प्यार घर वालों के साथ-साथ समाज और गांव को भी खटक रहा था और घर वालों के साथ-साथ गांव समाज के लोग ताने मारते थे। लेकिन दोनों ही एक दूसरे से प्यार करते थे। वहीं समाज की डर से संगीता के पिता ने उसकी शादी थाना सिकंदरा क्षेत्र के कस्बा रसधान में अजय कुमार उर्फ बदन से 3 वर्ष पूर्व कर दी। लेकिन युवती अपने ही घर करीमनगर में रहती थी। बीती 12 जून को नट समाज के लोगों और देव सिंह और संगीता के परिजनों के बीच में विवाद हो गया। यह विवाद इतना बढ़ गया कि संगीता के परिजनों द्वारा देव सिंह को बुरी तरह लोहे के सरिया से जमकर पीटा गया। जिसमें देव सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजनों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरा ले गए जहां पर मौजूद चिकित्सक ने उसकी गंभीर स्थिति देखते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में बीती 13 तारीख को देव सिंह की उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने इस पूरे मामले में देव सिंह के परिजनों की तरफ से एनसीआर दर्ज कर ली और मामले की गंभीरता को देखते हुए 5 से 6 थानों का फोर्स गांव में तैनात कर दिया गया।

प्रेमी के शव भी नहीं देख पाई प्रेमिका

वही देव सिंह की मौत के बाद मामला 302 में परिवर्तित हो गया। देव सिंह के परिजनों की तहरीर पर पोस्टमार्टम होने के बाद जब देव सिंह का शव करीमनगर पहुंचा तो संगीता भी अपने घर पर थी। जैसे ही संगीता ने अपने प्रेमी का शव देखा तो और शव की तरफ दौड़ी तो रास्ते में से दो महिला कांस्टेबल ने संगीता को रास्ते में ही रोक लिया। प्रेमी देव सिंह की मौत से आहत संगीता तिल मिलती रही और आखिरी समय में अपने प्रेमी के पास नहीं पहुंच पाई जिससे आहत होकर संगीता ने आज अपने ही घर के कमरे में दुपट्टे से कुंडा में फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। संगीता की मौत के बाद दबी जुबान में लोगों के बीच दोनों की प्रेम कहानी चर्चा का विषय बन गई।

पुलिस मामले की जांच में जुटी


सूचना पर पहुंची पुलिस ने तत्काल मामले की जानकारी जिले के पुलिस विभाग के ऑल अधिकारियों को दी तो वे भी मौके पर पहुंचे। अपर पुलिस अधीक्षक ने फॉरेंसिक टीम को बुलाकर मौके से साक्ष्य एकत्र किए। अपर पुलिस अधीक्षक राजेश पांडे ने बताया कि संगीता का शव कमरे में फंदे से लटका हुआ था। पुलिस विभाग के आलाधिकारी ने मौके का निरीक्षण किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अपर पुलिस अधीक्षक राजेश पांडे ने बताया कि बीती 12 तारीख को दो वर्गों के बीच में किसी बात को लेकर विवाद हो गया था जिसमें नट समाज के लोगों के द्वारा देव सिंह के साथ मारपीट की गई थी। जिसमें देव सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे जिसकी 13 तारीख को उपचार के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई। दोनों ही घटनाओं को एक ही नजरिए से देखकर जांच पड़ताल की जा रही है। दोनों मृत्यु के बीच में प्रेम संबंध के बारे में जानकारी लेने पर अपर पुलिस अधीक्षक राजेश पांडे के द्वारा बताया गया कि इस बिंदु पर भी जांच की जा रही है और जांच के बाद जो भी तत्व निकलकर सामने आएंगे उन तथ्यों के आधार पर कार्यवाही की जाएगी। फिलहाल घटना को देखते हुए गांव में 6 थानों का फोर्स तैनात कर दी गई है। मौके पर पीएसी भी तैनात कर दिया गया है। गांव में शांति व्यवस्था कायम है। देव सिंह के शव का परिजन दाह संस्कार कर रहे हैं। पुलिस 12 तारीख को हुए विवाद के बाद कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story