Kanpur News: गौशाला में बदहाली कैद करने पर मीडिया कर्मी के साथ बदसलूकी, ग्राम प्रधान ने मारपीट कर तोड़ दिया मोबाइल

Kanpur News: ग्रामीणों से गौवंश की मौत की सूचना मिलने पर गये एक स्थानीय अखबार के रिपोर्टर के साथ ग्राम प्रधान और उसके बेटे ने पत्रकार के साथ मारपीट कर दी। दबंग प्रधान ने पत्रकार का मोबाइल भी तोड़ दिया।

Manoj Singh
Published on: 12 Sep 2023 5:31 PM GMT
Kanpur News
X

Kanpur News (Pic:Newstrack)

Kanpur News: कानपुर देहात की रसधान गौशाला में गौवंशो के मरने का सिलसिला जारी है। यहाँ गंदगी और कीचड़ में गौवंशो को संरक्षित किया जा रहा है, जिससे बीमार होकर गौवंशो की मौत हो रही है। मंगलवार को गौशाला में एक बीमार गाय की मौत हो गई । ग्रामीणों से गौवंश की मौत की सूचना मिलने पर गये एक स्थानीय अखबार के रिपोर्टर के साथ ग्राम प्रधान और उसके बेटे ने पत्रकार के साथ मारपीट कर दी। इतना ही नहीं दबंग प्रधान ने पत्रकार का मोबाइल भी तोड़ दिया और शिकायत करने पर फर्जी मुकदमे में फसाने की धमकी दे डाली। मीडिया कर्मी के साथ मारपीट की सूचना पर बड़ी संख्या में मीडिया कर्मी मौके पर पहुँच गये। तभी प्रधान के इशारे पर गौशाला में अंदर से ताला डाल दिया गया। पत्रकारों की सूचना पर सिकन्दरा एसडीएम डाॅ. पूनम गौतम के निर्देश पर तहसीलदार प्रिया सिंह, बीडीओ गंगाराम व सिकन्दरा प्रभारी निरीक्षक अमरेन्द्र बहादुर सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुचे। तहसीलदार ने प्रधान को मौके पर बुलवाकर गौशाला का ताला खुलवाया। गौशाला के निरीक्षण में तहसीलदार को एक गाय मृत मिली और एक गाँय मरणासन्न हालत में मिली। तहसीलदार ने पशु चिकित्सक धर्मेन्द्र कुमार को गाय का पोस्टमार्टम कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। वही बीडीओ गंगाराम ने सचिव दीक्षा अवस्थी व ग्राम प्रधान राजेन्द्र कुमार के खिलाफ स्पष्टीकरण तलब किया है।

ग्राम प्रधान ने पत्रकार से की गाली गलौज

राजपुर ब्लॉक की रसधान गौशाला में अवस्थाओं का अंबार है। बारिश में कीचड़ में गौवंशो का संरक्षण किया जा रहा है। हरा चारा तो दूर दाना चोकर भी नहीं दिया जा रहा है बारिश में सडा भूसा खाने से गौवंशो की मौत हो रही है। केयर टेकर के मुताबिक एक माह में 10 से अधिक गौवंशो की मौत हो गई है। मंगलवार को गौशाला में एक कमजोर गाय की मौत की सूचना पर अमृत विचार अखबार के संवाददाता राजपुर निवासी मोहम्मद तस्लीम खबर कवरेज करने गौशाला गये थे। गौशाला में अंदर से ताला लगा था और गौशाला में मृत पड़ी गाय को बगैर पोस्टमार्टम के दफनाने के लिए गौशाला परिसर में खडढा खोदा जा रहा था। पत्रकार द्धारा तस्वीरें कैमरे में कैद करने पर रसधान प्रधान राजेन्द्र कुमार अपने पुत्र के साथ मौके पर पहुचे और तस्वीरें कैद करने पर गाली गलौज करते हुए पत्रकार के साथ मारपीट करने और मोबाइल छीनकर जमीन पर पटक दिया।

एसडीएम के आदेश पर मुकदमा दर्ज

पशु चिकित्सक डॉ. धर्मेन्द्र कुमार को गाय का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के निर्देश दिए। इधर गौशाला में गौवंशो के अवशेष पाये गये। बीडीओ ने सचिव दीक्षा अवस्थी व ग्राम प्रधान राजेन्द्र कुमार को नोटिस देकर कार्यवाही की बात कही है। इधर पत्रकार के साथ मारपीट व बदसलूकी पर पत्रकारों का एक प्रतिनिधिमण्डल एसडीएम सिकन्दरा से मिला और दबंग प्रधान के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रार्थना पत्र दिया। एसडीएम ने प्रभारी निरीक्षक को दबंग प्रधान व उसके बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story