Kanpur Dehat: आधा दर्जन बदमाशों ने एक युवक पर किया जानलेवा हमला, ऐसे बची जान, जानें पूरा मामला

Kanpur Dehat: मौके पर पहुंची मंगलपुर पुलिस ने सभी पकड़े गए बाहरी चार व्यक्तियों को अवैध हथियारों सहित हिरासत में ले लिया

Manoj Singh
Published on: 3 Sep 2024 4:39 AM GMT
Kanpur Dehat: आधा दर्जन बदमाशों ने एक युवक पर किया जानलेवा हमला, ऐसे बची जान, जानें पूरा मामला
X

Kanpur Dehat News: कानपुर देहात में आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने गांव के युवक पर जान से मारने की नीयत से किया हमला। युवक पर अवैध असलहा से किया फायर। युवक ने नीचे लेट कर बचाई अपनी जान। जान से मारने की धमकी देकर दो लोग मौके से हुए फरार। अन्य चार लोगों को गांव के ग्रामीणों ने घेराबंदी कर पड़ा। पकड़े गए बदमाशों के पास से अवैध तमंचा हॉकी ग्रामीणों ने किया बरामद। सूचना पर पहुंची पुलिस ने अवैध असलम सहित युवकों को किया गिरफ्तार।

मंगलपुर थाना क्षेत्र के दशहरी गांव में उसे समय हड़कंपा मच गया। जब गांव के ही युवक भूपेंद्र और शैलेंद्र पुत्र गोविंद सिंह के द्वारा अपने पांच बाहरी साथी विवेक कुमार पुत्र संजय कुमार प्रजापति निवासी नोनरी थाना डेरापुर, भरत सिंह पुत्र राजू सिंह निवासी परौख, कृष्ण सिंह पुत्र जितेंद्र सिंह निवासी परौख, दीपक सिंह पुत्र उदय प्रताप सिंह गौर निवासी परौख, और साथ ही अंकित चौहान पुत्र नवल सिंह चौहान निवासी नोनरी के साथ मिलकर गांव के प्राइमरी स्कूल के पास देवेश बाबू पुत्र सियाराम को जान से मारने की नीयत से घेर लिया। उसके साथ गाली गलौज करने लगे । देवेश ने जब गाली गलौज करने से मना किया तो जान से मारने की नियत से असलाहे से फायर कर दिया। देवेश ने जमीन पर लेटकर अपनी जान बचाते हुए शोर मचाना शुरू कर दिया। फायर की आवाज और देवेश की आवाज सुनकर गांव के सैकड़ो लोग प्राइमरी स्कूल की तरफ दौड़े। गांव के लोगों को आता हुआ देखकर भूपेंद्र और शैलेंद्र देवेश को फरसा और चपड़ लहराते हुए जान से मारने की धमकी देकर मौके से फरार हो गए।

घटना की जानकारी डायल 112 पर

ग्रामीणों ने घेराबंदी करके बाहरी लोगों को पकड़ लिया । चार लोगों को अवैध 12 बोर का कट्टा और हॉकी ग्रामीणों ने प्राप्त किया। वही घटना की पूरी जानकारी डायल 112 को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने अवैध कट्टा भी युवक के पास से बरामद कर लिया। वहीं ग्रामीणों ने तत्काल घटना की जानकारी मंगलपुर पुलिस को दी । मौके पर पहुंची मंगलपुर पुलिस ने सभी पकड़े गए बाहरी चार व्यक्तियों को अवैध हथियारों सहित हिरासत में ले लिया । सूचना पर पहुंची मंगलपुर थाना पुलिस उन्हें पड़कर थाने ले आई। पुलिस ने गांव के ही भूपेंद्र और शैलेंद्र सहित सात लोगों पर एफआईआर दर्ज किया है।


मकान बनाने को लेकर विवाद

देवेश ने बताया कि 5 दिन गांव के भूपेंद्र और देवेश से गांव में जमीन पर मकान बनाने को लेकर विवाद हुआ था। विवाद गाली गलौज में तब्दील हो गया था। जिसको लेकर थाना पुलिस ने भूपेंद्र और शैलेंद्र से फरसा और चपड़ बरामद कर लिया था। इसके बाद पुलिस द्वारा दो दिनों तक भूपेंद्र और शैलेंद्र थाने में बैठे रहे थे और पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की थी। तीन दिन पूर्व भूपेंद्र और शैलेंद्र से देवेश का जमीनी विवाद को लेकर थाने में सुलह समझौता हो गया था। लेकिन भूपेंद्र और शैलेंद्र ने लिखित में नहीं दिया था। इसके बाद विवादित खूनस उसके चलते हुए भूपेंद्र और शैलेंद्र ने आज रात अपने बाहरी साथियों के साथ मिलकर देवेश को जान से मारने की नीयत से फायर कर हमला कर दिया। देवेश ने अपनी सूझबूझ से जान बचा ली।

चार लोगों की गिरफ्तारी

मंगलपुर पुलिस के द्वारा बताया गया कि गांव में बाहरी लोगों के द्वारा आकर उपद्र करने की सूचना प्राप्त हुई थी। मौके पर पहुंचकर चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके पास से अवैध 12 बोर का तमंचा और एक हॉकी व पंच बरामद किया गया है। बाहरी पांच लोगों सहित गांव के दो लोगों पर तहरीर मिलने के बाद एफआईआर लिखकर कार्रवाई की जा रही है। वह भागे हुए दो लोगों की तलाश की जा रही है। इंस्पेक्टर मदेयगंज के मुताबिक आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story