Kanpur Dehat : व्यापार मंडल के नवनिर्वाचित अध्यक्ष को पद एवं गोपनीयता की दिलाई गई शपथ

Kanpur Dehat : कानपुर देहात के सिकंदरा कस्बे में उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष का शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम का आयोजन हुआ। उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल ने नव निर्वाचित अध्यक्ष व कार्यकारिणी के पदाधिकारी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

Manoj Singh
Published on: 20 Jun 2024 4:25 PM GMT
Kanpur Dehat : व्यापार मंडल के नवनिर्वाचित अध्यक्ष को पद एवं गोपनीयता की दिलाई गई शपथ
X

Kanpur Dehat : कानपुर देहात के सिकंदरा कस्बे में उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष का शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम का आयोजन हुआ। उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल ने नव निर्वाचित अध्यक्ष व कार्यकारिणी के पदाधिकारी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। प्रदेश अध्यक्ष ने राज्य मंत्री से व्यापारियों के लिए 25 लख रुपए व्यापार बीमा व व्यापारियों की सुरक्षा को दृष्टिगत व्यापारियों को 10 लख रुपए बीमा सरकार द्वारा दिलाए जाने की मांग रखी। जिस पर राज्य मंत्री अजीत पाल के द्वारा संबंधित मामले को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष रखकर निस्तारण का आश्वासन दिया गया।

कानपुर देहात के सिकंदरा में निजी गेस्ट हाउस में उद्योग व्यापार मंडल के वार्षिक चुनाव में विजयी हुए नवनिर्वाचित व्यापार मंडल अध्यक्ष अजय बाजपेई को उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई है। इस मौके पर उनके साथ उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री सूचना एवं इलेक्ट्रॉनिक अजीत पाल मौजूद रहे। बनवारी लाल ने राज्य मंत्री अजीत पाल से कहा कि लोकसभा चुनाव में व्यापारियों ने भारतीय जनता पार्टी सहयोग किया है और केंद्र में सरकार बनाने में मदद की है।

व्यापारियों के हित में काम करें सरकार

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार व्यापारियों के हित में काम करें और ऑनलाइन होने वाली मार्केटिंग पर 20 फीसदी कर लगाकर उसे कंट्रोल करें, जिससे हम व्यापारियों को भी लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन व्यापार से छोटे व्यापारियों को काफी नुकसान हो रहा है। इस वजह से कुछ व्यापारी आत्मदाह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर व्यापारी परेशान होगा तो देश की आर्थिक स्थिति खराब होगी, जिसकी जिम्मेदार खुद सरकार होगी। वहीं, राज्य मंत्री अजीत पाल ने व्यापारियों को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया।

मुख्य अतिथि के तौर पर आए हुए उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व सांसद बनवारी लाल कंछल व विशिष्ट अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार में सूचना एवं इलेक्ट्रॉनिक के मंत्री अजीत पाल, सिकंदरा नगर पंचायत अध्यक्ष सीमा पाल मौजूद रहे हैं। कार्यक्रम में भारी संख्या में व्यापारियों ने पहुंचकर शिरकत की है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story