×

Kanpur Dehat News: हत्या कर हत्यारा पहुंचा थाने, बोला मैं हूं कातिल, उसे सिलबट्टे से कूचा

Kanpur Dehat Crime News: कानपुर देहात के भोगनीपुर थाना क्षेत्र के पुखरायां कस्बे में भीड़ एक हत्या की खबर पर इकट्ठा हो गई। जनपद में एक हत्या का ऐसा मामला सामने आया, जिसने पुलिस के साथ साथ लोगों को भी हैरत में डाल दिया। एक शख्स ने अपनी पत्नी की बड़ी ही वीभत्स तरीके से हत्या कर दी है।

Manoj Singh
Published on: 25 Aug 2023 10:25 AM GMT
X

Kanpur Dehat Crime News: अपराध की कई कहानियां हमने और आपने देखी और सुनी होंगी। हत्याओं के नए नए तरीके भी देखे होंगे लेकिन उन हत्याओं को करने वाले अक्सर पुलिस की गिरफ्त से बाहर होते हैं या फिर बहुत देर में पकड़े जाते हैं। लेकिन कानपुर देहात में एक ऐसी हत्या का मामला सामने आया, जिसने पुलिस को ही सकते में डाल दिया और अपनी पत्नी की हत्याकर थाने पहुंच पुलिस से खुद बोला मैं हूं कातिल।

जाने पूरा मामला

दरअसल, कानपुर देहात के भोगनीपुर थाना क्षेत्र के पुखरायां कस्बे में भीड़ एक हत्या की खबर पर इकट्ठा हो गई। जनपद में एक हत्या का ऐसा मामला सामने आया, जिसने पुलिस के साथ साथ लोगों को भी हैरत में डाल दिया। एक शख्स ने अपनी पत्नी की बड़ी ही वीभत्स तरीके से हत्या कर दी है। घर में बहु बनकर आई उपासना सचान की शादी अजय सचान से हुई थी और कुछ ही समय बीतने के बाद दोनों के बीच अपनी विवाद होने लगे। 2002 में हुई दोनों की शादी को भले ही समय हो चुका हो लेकिन इनके बीच होने वाला झगड़ा रोज नया रहता था।

लेकिन आज शुक्रवार का झगड़ा इनकी जिंदगी का अखरी झगड़ा भी बन गया क्योंकि अजय ने अपनी पत्नी उषा को गुस्से में आकर घर में रखे सिलबट्टे से उसके सिर पर इतने वार किए की उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया और खुद मौके से फरार हो गया। जिस वक्त अजय अपनी पत्नी पर वार कर रहा था तो उसकी चीखें मोहल्ले के सभी लोगों ने सुनी लेकिन जिस बेहरमी से उसकी हत्या हो रही थी उसका खौफ सबके दिलों में साफ दिखाई दे रहा था। जैसे ही पत्नी को मारकर हत्यारा अजय बाहर निकाला और चला गया तो बग़ल वालों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। हत्यारा अजय सचान खुद भोगनीपुर थाने पहुंचा और बोला साहब कहां है मैं कातिल हूं मैने अपनी पत्नी को मार दिया।

हत्या की जानकारी मिलते ही मृतिका के परिजनों ने अनन फानन में पहुंचे। अपनी बेटी की मौत की खबर ने सबको बेसुध कर दिया। रोकर सबका बुरा हाल था। वहीं चीख चीखकर परिजनों ने अजय और पत्नी के बीच खराब रिश्तों की कहानी बयां की। ये भी आरोप लगाया की पूरा घर अजय का उनकी बेटी को मरना चाहता था और ये घटना सोची समझी प्लानिंग है क्योंकि 8 से18 दिन पहले ही अजय ने अपने घर वालों को कही और शिफ्ट कर दिया था और घर का हर जरूरी समान भी मौके से कहीं और भेज दिया था। घर में बस कुछ चीज ही मौजूद थी।

आरोप है कि पूरे घर ने इस हत्या के लिए मन बनाया और सब लोग न फसे इसके चलते पहले ही घर छोड़कर कहीं और चले गए। वहीं मृतिका के पिता ने भी अपनी मृत बेटी की प्रताड़ना की कहानी बताई और कहा की मेरे दामाद बेटी को कुछ खाने को भी नही देता था और काम भी नहीं करता था जिसके चलते मैं खुद राशन तक अपनी बेटी को पहुंचता था और उसके दोनों बच्चों की पढ़ाई भी देखता था।

वहीं इस घटना ने पुलिस को भी हिलाकर रख दिया है। जहां एक ओर हत्या के बाद हत्यारा खुद थाने पहुंचकर अपना कुबूलनामा कर रहा है तो वहीं पुलिस हत्यारे के इस काम से अचंभित है। पुलिस ने फोरेंसिक टीम की सहायता से सबूत इकट्ठा कर लिए है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अब इस बात की तस्दीक कर रही है कि इनके बीच झगड़े की वजह क्या थी और घर के बाकी लोग हफ्ते भर पहले ही घर छोड़कर क्यों कहीं और रहने लगे? वहीं इलाके में इस बात की सुगबुगाहट है की ये हत्या में अवैध संबंधों की भी कहानी हो सकती है।

Manoj Singh

Manoj Singh

Next Story