Kanpur News: प्रेम प्रसंग में शादीशुदा युवक ने फांसी लगाकर दी जान, प्रेमिका ने भी खाया जहर

Kanpur News: घटना की जानकारी तत्काल अमराहट थाना पुलिस को दी गई तो मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी फॉरेंसिक टीम को दी। फोरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल शुरू कर दी।

Manoj Singh
Published on: 17 Aug 2024 8:09 AM GMT
Kanpur News
X

मौके पर पहुंची पुलिस (Pic: Newstrack)

Kanpur News: कानपुर देहात के करियापुर गांव में उस समय सनसनी फैल गई जब एक 30 वर्षी युवक का शव घर के बाहर जंगल में गमछे से टंगा हुआ मिला। वहीं पड़ोस के ही घर में रहने वाली महिला के द्वारा जहरीला पदार्थ खाकर इसे करने का प्रयास किया गया। गांव के लोगों द्वारा दोनों के बीच में प्रेम प्रसंग होने की बात बताई गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं महिला के ससुर महिला को अचेत अवस्था में उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य लेकर पहुंचे जहां अस्पताल रेफर कर दिया गया।

प्रेमी ने लगाई फांसी, प्रेमिका ने खाया जहर

अमराहट थाना क्षेत्र के करियापुर गांव उसे समय सनसनी का माहौल हो गया जब भीमसेन उर्फ गोपाल पुत्र ज्ञान सिंह उम्र 30 वर्ष का शव उसी के घर के बाहर जंगले मे गमछे के सहारे फांसी के फंदे पर टंगा हुआ देखा गया। जैसे ही इस बात की सूचना गांव में आग की तरह फैली तो लोगों का घटनास्थल पर जमावड़ा लग गया। परिजनों में घटना से चीख पुकार मच गई। पड़ोस के घर में रहने वाली सीमा पत्नी देवेंद्र के द्वारा जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी करने का मामला भी जब सामने आया तो लोगों द्वारा दोनों के बीच प्रेम प्रसंग होने की बात कही गई। सीमा के द्वारा जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी करने की सूचना पर सीमा के ससुर जयराम सीमा को आनन फानन में अचेत अवस्था में उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरा लेकर पहुंचे।

पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया शव

घटना की जानकारी तत्काल अमराहट थाना पुलिस को दी गई तो मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी फॉरेंसिक टीम को दी। फोरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल शुरू कर दी। शव को कब्जे में लेकर मौत के सही कारण का पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम के लिए अकबरपुर मोर्चरी भेज दिया। वही गांव के सभी लोगों द्वारा दोनों के बीच में प्रेम प्रसंग होने की बात की चर्चा जोरों पर है। जबकि मृतक भीमसेन उर्फ़ गोपाल की अप्रैल माह में नेहा से शादी हुई थी और नेहा एक दिन पूर्वी रक्षाबंधन के पर्व पर अपने मायके गई हुई थी।

थाना प्रभारी ने दी जानकारी

थाना अमराहट प्रभारी के द्वारा बताया गया कि करियापुर गांव में एक युवक के द्वारा खुदकुशी करने की सूचना प्राप्त हुई थी तो मौके पर पहुंचकर छानबीन की गई। उसी दरमियान गांव की सीमा पत्नी देवेंद्र के द्वारा जहरीला पदार्थ खाने की सूचना भी प्राप्त हुई तो महिला को उसके परिजनों द्वारा उपचार के लिए सामुदायिक सिकंदरा ले जाकर उपचार कराया जा रहा है। वहीं ग्रामीणों द्वारा दोनों के बीच प्रेम प्रसंग की बात सामने आ रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story