×

Kanpur Dehat News: व्यापारी पर जबरिया एक्शन, घर पर पुलिस का तांडव, सीसीटीवी में कैद

Kanpur Dehat News: कानपुर देहात के रसूलाबाद की एक तस्वीर ने पुलिसिया कार्रवाई की हकीकत बयां कर दी। ये भी जगजाहिर कर दिया कि कैसे पुलिस तिल को ताड़ बनाती है।

Manoj Singh
Published on: 23 Oct 2023 1:30 PM GMT
X

व्यापारी पर जबरिया एक्शन, घर पुलिस का तांडव, सीसीटीवी में कैद: Video- Newstrack

Kanpur Dehat News: अपराध पर सरकार अंकुश लगाने के दावे कर रही है और अपराध पर नियंत्रण होने के बयान भी आये दिन मीडिया के सामने आते रहते हैं। लेकिन बाबा की यूपी पुलिस अपराध पर अंकुश लगाने के लिए जबरिया कारनामे और कार्यवाही करती नजर आ रही है। ऐसे में कानपुर देहात पुलिस की कार्यशैली सवालों के घेरे में दिखाई दे रही है। ये पता करना मुश्किल हो रहा है कि अपराध किसने किया है और अपराधी कौन है? क्योंकि मामूली 151, जो महज लड़ाई झगड़े की धारा है उसमें पुलिस कार्रवाई दिखा रही है। लेकिन दबिश देने ऐसे पहुंचे जैसे किसी बड़े माफिया के घर की घेराबंदी की गई है।

कानपुर देहात के रसूलाबाद की एक तस्वीर ने पुलिसिया कार्रवाई की हकीकत बयां कर दी। ये भी जगजाहिर कर दिया कि कैसे पुलिस तिल को ताड़ बनाती है। सीसीटीवी को देखकर लग रहा कि पुलिस की इस भारी भरकम टीम ने जिस शख्स के घर दबिश देकर गिरफ्तारी की है वो जरूर कोई बड़ा अपराधी रहा होगा। लेकिन दबिश के दौरान पुलिस ने अपराधी समझ एक 13 साल के मासूम को इस कदर थप्पड़ जड़ा मानों वो कोई बड़ी वारदात में शामिल रहा हो।

पुलिस की बर्बरता

महिला सीढ़ियों पर पुलिस वाले के सामने घुटनों पर आकर हाथ जोड़ रही है और पुलिस की बर्बरता को रोकने की गुहार लगा रही है। दरअसल, ये घटना कानपुर देहात के रसूलाबाद थाना क्षेत्र की है। ये घर पीड़ित विजय मिश्र का है, जिन्हे देर रात करीब 10 बजे 20 अक्टूबर को रसूलाबाद थाने की भारी भरकम पुलिस ने घर में घुसकर अरेस्ट कर लिया।


सीसीटीवी में पुलिस की कार्यशैली साफ तौर से दिखाई दे रही है किस कदर पुलिस अंडर गारमेंट पहने हुए व्यापारी को खीच कर ले जाने का प्रयास कर रही है और पुलिस के पास ही खड़े व्यापारी की पत्नी मासूम बेटा और बेटी के साथ साथ बूढ़े मां बाप हांथ जोड़ते नजर आ रहे।

अभिताभ ठाकुर पूर्व आईपीएस

इस प्रकरण में पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने भी वीडियो जारी कर अपना बयान दिया है। उनका कहना है कि सभी दोषी पुलिस वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करनी चाहिए और अगर ऐसा नहीं हुआ तो 3 दिन बाद वो रसूलाबाद थाने के सामने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे। वहीं इस बाबत कानपुर देहात पुलिस के आलाधिकारियों ने इस मामले में कुछ भी कहने से साफ मना कर दिया। कहा है कि पीड़ित को न्याय दिया जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story