×

Kanpur Dehat News: रिटायर शिक्षक के घर मौत का तांडव, तीसरी शादी बनीं हत्या की वजह

Kanpur Dehat News: घर में सो रहे पति पत्नी और पिता को शिकार बनाया। हत्या के इरादे से घटना को अंजाम दिया।

Manoj Singh
Published on: 19 Oct 2023 8:01 AM GMT
X

Kanpur Dehat News  (photo: social media )

Kanpur Dehat News: अपराध पर रोकथाम के लिए सरकार और पुलिस दोनों ही सख्ती से काम करती नजर आती है। लेकिन पुलिस उन अपराधों पर कैसे अंकुश लगाए जहां खून ही अपनों का खून कर रहे हैं। कानपुर देहात के भोगनीपुर थाना क्षेत्र में एक घर में सो रहे पति पत्नी और पिता को वारदात का शिकार बनाया गया, जिसमे पत्नी और पिता को मौत के घाट उतार दिया गया।

कानपुर देहात के भोगनीपुर थाना क्षेत्र के अमरौधा कस्बे के टंडन नगर इलाके के रहने वाले रिटायर्ड शिक्षक विमल दुवेदी ने अपने क्षेत्र में अपने आशिक मिजाज़ होने और अपनी तीसरी शादी को लेकर खासा सुर्खियों में थे। अपनी 64 वर्ष की उम्र पूरी करने पर उन्होंने रिटायरमेंट के पैसे के सहारे 28 साल की एक लड़की को अपना जीवन साथ बनाया, जिसका पूरे परिवार ने विरोध भी किया। खासकर उन दो पत्नियों के बच्चों ने जिन्होंने अपने पिता को जवान से बुजुर्ग होते हुए देखा था लेकिन विमल ने किसी की एक न सुनी। तीसरी पत्नी के साथ अपने बच्चों से विरोध कर अलग रहने लगा। वहीं आज सुबह इलाके में कोहराम मच गया जब रिटायर्ड शिक्षक विमल की तड़के सुबह चिल्लाने की आवाज आने लगी। आस पड़ोस में रहने वालों ने जब देखा तो मंजर देखकर सब हैरत में पड़ गए। खून से लथपथ विमल दर्द से कराह रहे थे और अंदर उनकी पत्नी खुशबू और पिता राम प्रकाश का शव खून में सना हुआ पड़ा था।

वहीं, घटना स्थल पर मौजूद रिटायर्ड शिक्षक विमल के रिश्तेदार ने बताया की ये घटना पारिवारिक कलह के चलते हुए है। विमल ने तीसरी शादी की थी, जिसका परिवार में विरोध भी हुआ था। वहीं ये भी पता चला की जब घटना को अंजाम दिया गया तब दशहरा की तैयारी को लेकर राम लीला भी आयोजित हो रही थी, जिसकी आवाज इतनी ज्यादा थी कि वारदात में घायल लोगों की चीखपुकार किसी ने नहीं सुनी।

पुलिस ने की हत्यारों की तलाश शुरू

वहीं इस प्रकरण में पुलिस ने आनन-फ़ानन में कई टीमें लगाकर हत्यारों की तलाश शुरू कर दी। शवों को साक्ष्य संकलन के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया । पुलिस अधिकारी ने बताया की तीसरी शादी की वजह से पहले की दो पत्नियों से पैदा हुई संतान ललित और अक्षत पर घटना को अंजाम देने का शक जा रहा है। वहीं कुछ ही देर में पुलिस ने शिक्षक के दोनों बेटों को गिरफ्तार कर लिया और दोनों हत्यारों ने कुबूलनामा भी किया कि कैसे घटना को अंजाम दिया ।

हत्यारे ललित और अक्षत - वहीं एक घर में दो हत्याओं को अंजाम देने वालों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और उन्होंने कैमरे पर अपना जुर्म भी बेबाकी से कुबूल किया। उनका कहना है की उनके पिता ने तीसरी शादी की ओर उन सब ने उन्हें कई बार मना किया। यहां तक की खुशबू नाम की उस लड़की को भी मना किया कि वो ये शादी न करे। जब दोनों लोग नहीं माने तो घर में घुसकर एक चाकू और बड़े से पत्थर से कुचलकर मौत के घाट उतार दिया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story