×

Kanpur Dehat News: सिपाही पर लुटेरे ने झोंका फायर, मुठभेड़ में गिरफ्तार, लूट मामले में फरार चल रहा था आरोपी

Kanpur Dehat News: सिकंदरा थाना क्षेत्र के मानपुर के पास हाईवे पर दिनदहाड़े वृद्धा से लूट करने वाले को पुलिस ने दिल्ली के सीलमपुर से गिरफ्तार कर लिया।

Manoj Singh
Published on: 25 Dec 2023 6:46 AM GMT
kanpur dehat news
X

कानपुर देहात में पुलिस मुठभेड़ में लुटेरा गिरफ्तार (न्यूजट्रैक)

Kanpur Dehat News: सिकंदरा थाना क्षेत्र के मानपुर के पास हाईवे पर दिनदहाड़े वृद्धा से लूट करने वाले को पुलिस ने दिल्ली के सीलमपुर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस घटना में प्रयुक्त चाकू बरामद करने के लिए लुटेरे को मुरलीपुर के पास पहुंचे तो उसने भागने के फिराक में सिपाही पर फायर झोंक दिया, जिससे सिपाही छर्रे लगने से घायल हो गया। वहीं, पुलिस ने जवाबी फायर कर मुठभेड़ में लुटेरे को गिरफ्तार किया। उसके भी बाएं पैर में गोली लगी। पुलिस ने सिपाही व लुटेरे को इलाज के लिए अस्पताल भेजा है।

क्षेत्राधिकारी ने बताया कि सिकंदरा के आजाद नगर का रहने वाला अक्षय शातिर लुटेरा है। वह नशे का आदी है और नशे की लत पूरी करने के लिए लूट की घटनाओं को अंजाम देता था। 21 दिसंबर को सिकंदरा थाना क्षेत्र के डडी डेरा निवासी रामश्री पत्नी रण सिंह के साथ साथी लकी नागर के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। लकी को पुलिस ने घटना के दूसरे दिन गिरफ्तार कर लिया था, जबकि अक्षय फरार चल रहा था। सिकंदरा थाना पुलिस ने सुरागरसी करते हुए रविवार को उसे दिल्ली के सीलमपुर से गिरफ्तार किया। थाना लाने के बाद उससे पूछताछ की जा रही थी। उसने बताया कि मानपुर के पास रामश्री को चाकू मारकर लूट की थी।

वारदात में प्रयुक्त चाकू उसने मुरलीपुर के पास एक ढाबे के निकट झाड़ियों में छिपाने की बात कही। इस पर थाना प्रभारी अमरेंद्र सिंह टीम के साथ उसे लेकर ढाबे के पास पहुंचे। इसी दौरान झाड़ियों में रखे एक थैले से तमंचा निकालकर उसने पुलिस टीम फायर कर भाग निकला। लुटेरे द्वारा की गई फायरिंग से सिपाही पुष्पेंद्र को छर्रे लगे। टीम ने जवाबी फायरिंग करते हुए गोली चलाई, जिससे उसके बाएं पैर में गोली लगी है। उसकी निशानदेही पर चाकू, महिला से लूटा गया आधार कार्ड, दो हजार की नकदी व एक तमंचा बरामद हुआ है। एसपी ने बताया कि अभियुक्त पर 15 हजार का ईनाम घोषित किया गया था।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story