Kanpur Dehat News: लग्जरी लाइफ ने तीन युवकों को बना दिया शातिर चोर, चोरी के माल सहित कई लाख की नकदी बरामद, गिरफ्तार

Kanpur Dehat News: पुलिस ने उनके पास से एक क्रेटा कार, 2 लाख 30 हजार 5 सौ और चोरी किए गए भारी मात्रा में पान मसाला, बीड़ी, सिगरेट और एक बैंक पासबुक के साथ-साथ दो मोबाइल भी बरामद किए हैं।

Manoj Singh
Published on: 7 Dec 2023 3:36 PM GMT
Luxury life turned three youths into vicious thieves, cash worth several lakhs recovered along with stolen goods, arrested
X

लग्जरी लाइफ ने तीन युवकों को बना दिया शातिर चोर, चोरी के माल सहित कई लाख की नकदी बरामद, गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Kanpur Dehat News: जनपद कानपुर देहात पुलिस को आज उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब पुलिस टीम ने जनपद कानपुर देहात और कानपुर नगर के कई थाना क्षेत्रों में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले तीन शातिर चोरों को चोरी के माल के साथ-साथ करीब ढाई लाख रुपए और एक क्रेटा कार के साथ धर दबोचा। साथ ही पुलिस ने उनके पास से चोरी की घटना में प्रयुक्त होने वाले औजारों को भी बरामद कर लिया है। वहीं पुलिस टीम ने गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं। पुलिस अधिकारियों ने पुलिस टीम को पुरष्कृत करने का ऐलान भी किया है।

दरअसल जनपद कानपुर देहात पुलिस अपराधों की रोकथाम और घटित हुए अपराधों के खुलासे को लेकर अभियान चला रही है। इसी अभियान के तहत आज जनपद कानपुर देहात की अकबरपुर थाना पुलिस और स्वाट टीम को बड़ी सफलता हाथ लग गई। पुलिस टीम ने कानपुर नगर और कानपुर देहात के कई थानों में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले शातिर गिरोह के तीन शातिर सदस्यों को गजनेर थाना क्षेत्र के जलालपुर नागिन निवासी जितेंद्र संखवार, अकबरपुर थाना क्षेत्र के जैनपुर गांव के प्राइमरी स्कूल के पास के रहने वाले शशिकांत पंडित और भोगनीपुर थाना क्षेत्र के पुखरायां निवासी अजय साहू को गिरफ्तार कर लिया।

बरामद किए गए सामान

पुलिस ने उनके पास से एक क्रेटा कार, 2 लाख 30 हजार 5 सौ और चोरी किए गए भारी मात्रा में पान मसाला, बीड़ी, सिगरेट और एक बैंक पासबुक के साथ-साथ दो मोबाइल भी बरामद किए हैं। साथ ही पुलिस के खुलासे के बाद हैरतअंगेज मामला सामने आया है। यह शातिर गिरोह अपनी कार में राजनीतिक पार्टी के झंडे और स्टिकर का प्रयोग करने के साथ ही फर्जी तरीके से प्रेस कार्ड और प्रेस आईडी का प्रयोग करते थे।

वहीं अपनी लग्जरी लाइफ जीने को लेकर इन लोगों ने अपना ग्रुप बनाकर चोरी की घटना को अंजाम देना शुरू कर दिया था। इन तीनों शातिर अभियुक्तों पर जनपद कानपुर देहात और कानपुर नगर के कई थानों में करीब एक दर्जन मामले संगीन धाराओं में दर्ज हैं। वहीं पुलिस टीम की इस सफलता को लेकर पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति ने पुलिस टीम को 25 हजार रुपए के इनाम से पुरस्कृत करने का ऐलान किया है। साथ ही शातिर गिरोह के अन्य फरार सदस्यों की अति शीघ्र गिरफ्तारी को लेकर पुलिस टीम को निर्देशित किया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story