×

Kanpur Dehat News: दोनों सगे भाइयों का शव पहुंचा गांव, परिजनों, ग्रामीणों ने अंतिम संस्कार से किया इंकार

Kanpur Dehat News: परिजनों और ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को मुआवजा दिए जाने के साथ दोषियों पर कड़ी कार्रवाई किए जाने और लापरवाह जिम्मेदारों पर भी कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग शुरू कर दी।

Manoj Singh
Published on: 7 Oct 2023 5:39 PM GMT
X

जमीनी विवाद में हुई दो सगे भाइयों की हत्या, ग्रामीणों ने अंतिम संस्कार से किया इंकार: Video- Newstrack

Kanpur Dehat News: जनपद कानपुर देहात के गजनेर क्षेत्र के शाहजहांपुर निनाया गांव में जमीनी विवाद में हुई दो सगे भाइयों की हत्या के मामले में आज दोनों भाइयों का शव कड़ी सुरक्षा के बीच शाहजहॉपुर निनाया गांव पहुंचा। दोनों भाइयों के शव गांव पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया। वहीं गांव में मातम छा गया। शव गांव पहुँचने के बाद गांव में मातम का माहौल व्याप्त हो गया और परिजनों के साथ ग्रामीणों ने शवों के अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया और शवों गांव से उठने न देने की बात जोरों से शुरू कर दी।

साथ ही दोषियों पर कड़ी कार्रवाई के साथ पीड़ित परिवार को मुआवजा दिए जाने की मांग करने लगे। वहीं अधिकारियों ने मोर्चा संभालते हुए परिजनों और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास शुरू कर दिया लेकिन सफल नहीं हुए। गांव में तनाव को देखते हुए अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में भारी पुलिस बल गांव में तैनात किया गया है।

दरअसल जनपद के गजनेर थाना क्षेत्र शाहजहांपुर निनाया गांव में जमीनी विवाद में दो सगे भाइयों की हत्या हो गई थी। वहीं मृतकों के परिवार के 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिनको कानपुर रेफर कर दिया गया था। जिसके बाद आलाधिकारियों ने लापरवाही बरतने के चलते गजनेर थाना प्रभारी, पामा चैकी प्रभारी, लेखपाल सहित संबधित डायल 112 पुलिस टीम को निलंबित कर दिया। साथ ही घटना की जांच शुरू कर दी है।


परिजनों मे कोहराम मचा

आज कानपुर से पोस्टमार्टम के बाद दोनों भाइयों के शव शाहजहाँपुर निनायाँ गाँव पहुँचे तो परिजनों में कोहराम मच गया और गांव में मातम छा गया। दोनों भाइयों के साथ एक साथ देख ग्रामीणों मे रोष व्याप्त हो गया और शवों का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया। परिजनों और ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को मुआवजा दिए जाने के साथ दोषियों पर कड़ी कार्रवाई किए जाने और लापरवाह जिम्मेदारों पर भी कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग शुरू कर दी। वहीं अधिकारियों ने मोर्चा संभालते हुए परिजनों और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास शुरू कर दिया। लेकिन मांगे पूरी न होने तक अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story