×

Kanpur Dehat News: संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत, गांव के डॉक्टर पर गलत इलाज करने का लगाया आरोप

Kanpur Dehat News: बुखार आने पर गांव के चिकित्सक द्वारा महिला का इलाज गलत तरीके से होने पर महिला की हालत बिगड़ी तो परिजनों ने उसे एम्बुलेंस से सिकंदरा सीएचसी पहुंचाया वहां मौजूद चिकित्सक पवन कुमार ने बताया कि सीएचसी आने से पहले ही महिला की मौत हो चुकी थी।

Manoj Singh
Published on: 27 Sep 2023 11:34 AM GMT
Woman dies under suspicious circumstances, village doctor accused of wrong treatment
X

संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत, गांव के डॉक्टर पर गलत इलाज करने का लगाया आरोप: Photo- Social Media

Kanpur Dehat News: कानपुर देहात में चिकत्सक पर गलत इलाज करने का आरोप लगा है। गलत इलाज से एक नवविवाहिता की जान चली गई। जानकारी के मुताबिक राजपुर थाना क्षेत्र के देवनपुर गांव में एक चिकित्सक द्वारा बुखार आने पर महिला का इलाज किया गया पर इलाज गलत तरीके से होने पर महिला की हालत बिगड़ी तो परिजनों ने उसे एम्बुलेंस से सिकंदरा सीएचसी पहुंचाया।

मौके पर मौजूद चिकित्सक पवन कुमार ने बताया कि सीएचसी आने से पहले ही महिला की मौत हो चुकी थी। राजपुर थाना क्षेत्र के देवनपुर गांव की रामजानकी ने बताया कि उसका बेटा नोएडा में किसी कारखाने में काम करता है जो मौके पर नहीं था तो बहू का इलाज गांव में करवा दिया। हालत बिगड़ने पर उसे सिकंदरा सीएचसी पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बहू को 3 इंजेक्शन लगा दिए थे जिसकी वजह से उसकी उसकी हालत बिगड़ी- महिला

महिला ने बताया कि गांव के डॉक्टर ने उसकी बहू को 3 इंजेक्शन लगा दिए थे जिसकी वजह से उसकी हालत बिगड़ी और वो खत्म हो गई। जहाँ मौजूद सीएचसी चिकित्सक पवन कुमार ने बताया सीएचसी आने से पूर्व ही महिला की मौत हो चुकी थी। वहीं थाना प्रभारी शैलेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद होगी कार्रवाई

पुत्री की मौत की सूचना मिलते ही जगनंदन कटियार सीएचसी आये जहाँ पुत्री निधी को मृत अवस्था में पड़ा देख विलख पड़े। उन्होंने बताया कि तीन वर्ष पूर्व लाकडाउन के समय पुत्री का विवाह पास के ही गांव देवनपुर के पंकज कटियार से किया था जिसकी एक पुत्री मोहिनी (2) वर्ष की है जिसके जन्म के बाद पुत्री बीमार रहने लगी जिसका सही तरीके से उपचार नहीं हो सका और आज उसकी मौत हो गयी। सूचना पर पहुंची सिकंदरा थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं थाना प्रभारी अमरेन्द्र बहादुर सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के उपरान्त ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story