×

Kanpur Dehat News: मण्डलायुक्त ने मंडौली घटना पर पत्र जारी कर जनता से साक्ष्यों के लिए की अपील

Kanpur News: कानपुर देहात के मंडौली में अवैध कब्जे को हटाने के दौरान 13 फरवरी को मां- बेटी की आग की चपेट में आकर दर्दनाक मौत हो गई थी। वही पूरी घटना की निष्पक्ष जांच के लिए शासन ने 2 सदस्य समिति का गठन किया था।

Prashant Dixit
Published on: 17 Feb 2023 5:54 AM GMT
Dr. Rajasekhar Divisional Commissioner Kanpur
X

Dr. Rajasekhar Divisional Commissioner Kanpur (Photo: Social Media)

Kanpur News: कानपुर देहात के मंडौली में अवैध कब्जे को हटाने के दौरान 13 फरवरी को मां- बेटी की आग की चपेट में आकर दर्दनाक मौत हो गई थी। वहीं पूरी घटना की निष्पक्ष जांच के लिए शासन ने 2 सदस्य समिति का गठन किया था। एसआईटी की टीम में डा.राजशेखर मण्डलायुक्त कानपुर मण्डल और आलोक सिंह, अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर जोन को 7 दिन के भीतर जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के शासन ने निर्देश दिए गए थे। इस घटना की जांच कर रही एसआईटी ने अब चश्मदीदों की तलाशी तेजी से शुरू कर दी है। एसआईटी ने फोन नंबर जारी करते हुए चश्मदीदों से बयान दर्ज करने के लिए टीम से संपर्क करने और डिजिटल सबूत प्रदान करने का आग्रह किया है।

मण्डलायुक्त ने जारी किया पत्र

डा. राजशेखर मण्डलायुक्त कानपुर मण्डल की तरफ से गुरुवार की देर शाम एक पत्र जारी किया गया है। पत्र के माध्यम से अपील की गई है कि कोई भी व्यक्ति/संस्था/संगठन आदि द्वारा ग्राम पंचायत मंडौली की घटना के सम्बन्ध में किसी भी रूप में साक्ष्य जैसे- लिखित,मौखिक,इलेक्ट्रानिक अथवा अभिलेखीय जो वीडियों,फोटो के रूप में हो सकता है।

जांच समिति के सदस्यों को 17 फरवरी से 21 तक सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक निम्नलिखित पते, दूरभाष व ई-मेल पर भेज कर घटना से जुड़ी जानकारी दे सकते हैं। यह फिर स्वयं आकर अपने बयान दर्ज करा सकता है। बयानकर्ता को अपना लिखित बयान शपथ पत्र पर देना होगा। इस पूरे बयान को पढ़कर सुनाना होगा। जिसकी वीडियोग्राफी भी करायी जायेगी। जिसे साक्ष्य स्वरूप संरक्षित किया जायेगा। इलेक्ट्रानिक साक्ष्य के रूप में उपलब्ध कन्टेंट को भी शपथ पत्र के माध्यम से लिखित रूप में देना आवश्यक होगा।

यह पर दे सकते घटना से जुड़ी जानकारी

1. आयुक्त कार्यालय, 16/10, स्वदेशी हाउस, सिविल लाइन्स,

कानपुर नगर, दूरभाष नम्बरः- 0512-2304304

वरिष्ठ सहायक/नाजिर राजीव सैनी मो.नं. 9454418873,

ई-मेल आईडीः- acaknp@gmail.com,

commissionerkanpur@gmail.co

2. अपर पुलिस महानिदेशक, कानपुर जोन, कानपुर कार्यालय

16/9 सिविल लाइन, वीआईपी रोड, कानपुर.

दूरभाष नम्बरः- 0512-2305918 (कार्यालय)

प्रभारी जनशिकायत कृष्णमोहन राय मो.नं.- 9415400100

ई-मेल आईडीः- igzoneknr-up@nic.in

3.गजेन्द्र कुमार,अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) कन्नौज,जो सर्किट हाउस

माती, निकट कलेक्ट्रेट, जनपद कानपुर देहात में उपलब्ध रहेंगे।

मो.नं.- 9454417626

ई-मेल आईडी- dmknj@nic.in

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story