×

यूपी के इस जिले में कोरोना से 24 घंटे में 16 लोगों की मौत, हटाये गये डीएम

यूपी में कोरोना की रफ्तार बढ़ती ही जा रही है। राजधानी लखनऊ के बाद कानपुर में कोरोना के सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे हैं।कानपुर में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 288 नए केस मिले।

Newstrack
Published on: 25 Aug 2020 6:42 AM GMT
यूपी के इस जिले में कोरोना से 24 घंटे में 16 लोगों की मौत, हटाये गये डीएम
X
रूस ने दूसरी वैक्सीन बना लेने का दावा करके पूरी दुनिया को चौंका दिया है। उसने दुनिया की पहली वैक्सीन बनाने का श्रेय भी रूस ने ले लिया है।

लखनऊ: यूपी में कोरोना की रफ्तार बढ़ती ही जा रही है। राजधानी लखनऊ के बाद कानपुर में कोरोना के सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे हैं।

कानपुर में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 288 नए केस मिले। यहीं पर कोरोना से सबसे ज्यादा लोगों की जान भी गई है। यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना से 16 लोगों की डेथ हुई है।

मालूम हो कि अभी तक कानपुर में 12 हजार 869 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 383 लोगों की जान जा चुकी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक कानपुर में 4174 मरीज रिकवर हो चुके हैं। अगर हम एक्टिव केस की बात करें तो इस समय शहर में कोरोना के 3279 सक्रिय मामले हैं।

कोरोना की जांच करते स्वास्थ्यकर्मी की फाइल फोटो कोरोना की जांच करते स्वास्थ्यकर्मी की फाइल फोटो

यह भी पढ़ें…BHU की बड़ी लापरवाही: कोरोना पीड़ित ने चौथी मंजिल से कूदकर दी जान, मचा बवाल

उधर कोरोना की रोकथाम में विफल रहने पर सोमवार की रात में ही कानपुर के डीएम डॉक्टर ब्रह्मदेव राम तिवारी का प्रदेश सरकार ने ट्रांसफर कर दिया। यूपी सरकार ने अनिल तिवारी को कानपुर का नया डीएम बनाया है।

गौरतलब है कि कानपुर में कोरोना के बढ़ते मामलों की संख्या को देखते हुए राज्य सरकार ने स्वास्थ्य अधिकारियों को फिर से निर्देश जारी किए हैं और टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट की नीति पर काम करने को कहा है। अधिकारियों को कहा गया है कि वे किसी तरह की कोताही न बरतें।

यह भी पढ़ें…चीन को भारत ने दिया सख्त संदेश, पूर्वी लद्दाख में पीछे नहीं हटेगी सेना

कोरोना वायरस की जांच करते डॉक्टर की फोटो कोरोना वायरस की जांच करते डॉक्टर की फोटो

देश में हर रोज 60 हजार नये केस

वहीं देश में कोरोना वायरस के रोज 60 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। संक्रमितों की बढ़ती संख्या ने चिंता बढ़ा दी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना के 61 हजार 408 नए मरीज मिले हैं तो वहीं 836 लोगों की मौत हो गई है। इस नए आंकड़े के बाद अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 31 लाख 06 हजार 348 तक पहुंच गई है।

देश में अभी कोरोना के 7 लाख 10 हजार 771 एक्टिव मरीज हैं तो वहीं अब तक 57 हजार 542 लोगों की जानलेवा वायरस से मौत हो चुकी है। लेकिन इस बीच राहत देने वाली खबर यह है कि अभी तक 23 लाख 38 हजार 35 लोग ठीक हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें…यूपी में खूनी वारदात: आपसी रंजिश में दुश्मन बने सगे भाई, हत्या को दिया अंजाम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story