×

Kanpur news: बेजुबानों का 'सीरियल किलर' कौन? तफ्तीश में जुटी पुलिस

Kanpur news: परिसर में हो कुत्तों की लगातार हत्याओं से आहत IIT छात्र ने दर्ज कराया मुकदमा

Avanish Kumar
Published on: 27 Feb 2023 12:34 PM GMT
Kanpur dogs killing
X

Kanpur dogs killing (Social Media)

Kanpur news: IIT Kanpur में पढ़ने वाले एक छात्र ने कुत्तों की क्रूरता से हो रही हत्याओं से आहत होकर कल्याणपुर थाने में तहरीर दी है। छात्र ने तहरीर में पुलिस को बताया है कि कैंपस में कुत्तों की हत्या छत से फेंक कर या फिर डंडे से पीटकर की जा रही है। पुलिस ने छात्र की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

कई दिनों से सामने आ रहीं घटनाएं

जानकारी के मुताबिक परिसर के आसपास लगातार सड़क पर घूमने वाले कुत्तों की मौत की घटनाएं सामने आ रही थीं। इससे आहत होकर आइआइटी से एयरोस्पेस से एमटेक सेकेंड ईयर के छात्र दीपनील दत्तो ने कल्याणपुर थाने में तहरीर देकर मुकदमा कराया है। दीपनील दत्तो ने अज्ञात के ऊपर आरोप लगाते हुए पुलिस को बताया है कि कैंपस में घूमने वाले कुत्तों की लगातार मौत हो रही है। किसी को छत से फेंक कर मारा जा रहा है, तो किसी को पीट-पीटकर मारा जा रहा है। अब तक संदिग्ध हालात में एक के बाद एक तीन कुत्ते और उनके पिल्लों की मौत हो चुकी है। छात्र ने तहरीर में आईआईटी चौकी पर भी आरोप लगाते हुए कहा है कि कई बार शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके चलते एक के बाद एक कुत्तों की मौत हो गई है। पुलिस ने छात्र की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। वहीं परिसर के अन्य छात्रों में भी कुत्तों की मौत को लेकर काफी नाराजगी है, उनके समझ नहीं आ रहा है कि कौन ऐसा व्यक्ति हो सकता है जो बेजुबानों को इस तरह मौत के घाट उतार रहा है।

क्या बोले थाना प्रभारी

कल्याणपुर थाना प्रभारी देवेंद्र दुबे ने बताया कि छात्र की तहरीर पर पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। आईआईटी कैंपस में लगे सीसीटीवी फुटेज देखे जा रहे हैं। जल्द ही आरोपियों की पहचान कर ली जाएगी। जिसके बाद इस मामले का खुलासा किया जाएगा।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story