×

कानपुर कांड: इतनी बरेहमी से की पुलिसवालों की हत्या, पोस्टमार्टम में हुए ये खुलासे

कानपुर में एनाकाउंटर में मारे गए विकास दुबे और उसके साथियों ने 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी। अब इन शहीद पुलिसकर्मियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है जिसमें चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।

Newstrack
Published on: 14 July 2020 6:15 AM GMT
कानपुर कांड: इतनी बरेहमी से की पुलिसवालों की हत्या, पोस्टमार्टम में हुए ये खुलासे
X

कानपुर: कानपुर में एनाकाउंटर में मारे गए विकास दुबे और उसके साथियों ने 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी। अब इन शहीद पुलिसकर्मियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है जिसमें चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, सभी पुलिसवालों की बहुत बेरहमी से हत्या की गई थी। हत्या के लिए धारदार हथियार का भी इस्तेमाल किया गया। एक रिपोर्ट के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि शहीद सीओ देवेंद्र मिश्र को प्वाइंट ब्लैंक रेंज से 4 गोली मारी गई थी। तीन गोली शरीर के पार कर गई थ। इसके अलावा शहीद सीओ के पैर को भी काटा दिया था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा के सिर, छाती और दो गोली पेट में मारी गई थी। सभी पुलिसकर्मियों को गोली नजदीक से मारी गई थी, जिसकी वजह से तीन गोलियां उनके शरीर को चीरकर पार कर गई थीं। एक गोली सिर में फंसी मिली। इतना ही नहीं, बदमाशों ने धारदार हथियार का इस्तेमाल करते हुए सीओ के पैर को भी काटा था।

यह भी पढ़ें...लापता हुआ शख्स: विकास दुबे के खिलाफ कराई थी FIR, जांच में जुटी पुलिस

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, तीन पुलिसकर्मियों को चेहरे और सिर में गोली लगने से उनकी जान चली गई थी। सभी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह साफ हो गया है कि पुलिसकर्मियों की बहुत ही बेरहमी से हत्‍या की गई थी।

यह भी पढ़ें...चीन का बड़ा राज: जमीन के नीचे छिपा रखी है मौत, सैटेलाइट तस्वीरों से हुआ खुलासा

मुख्य आरोपी विकास दुबे समेत 6 ढेर

8 पुलिकर्मियों की हत्या के यूपी पुलिस ने मास्टरमाइंड विकास दुबे समेत उसके छह साथियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। इसके अलावा एक दर्जन से अधिक को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया है। पुलिस ने इस मामले में 21 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की है। इस पूरे मामले की जांच एसआईटी को सौंपी गई है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story