×

वाह रे पुलिस: एक दर्जन लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज, अभी तक नहीं हुई गिरफ्तारी

अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से प्रार्थनी ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत करते हुए तत्काल आरोपियों को गिरफ्तार कर उसे न्याय दिलाए जाने की गुहार लगाई है।

Newstrack
Published on: 6 July 2020 9:54 AM GMT
वाह रे पुलिस: एक दर्जन लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज, अभी तक नहीं हुई गिरफ्तारी
X

कानपुर देहात: सिकंदरा तहसील क्षेत्र के मुजफ्फरपुर गांव निवासी एक पीड़ित, असहाय, बेवा महिला की जमीन का फर्जी कूट रचित तरीके से बैनामा कराए जाने पर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर 12 व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया है। वहीं आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से पीड़ित महिला ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है।

जबरन बैनामा कागजात पर लगवाया महिला का अंगूठा

तहसील क्षेत्र के मुजफ्फरपुर गांव निवासी वेवा महिला कमला देवी पत्नी नरेश बाबू ने पुलिस अधीक्षक से लिखित शिकायत करते हुए बताया था कि उसके पति की मृत्यु पहले ही हो चुकी थी। जिसकी एक 18 वर्ष की कि कुछ समय बाद में मौत हो गई लड़की है। जिसकी शादी के बाद उसके पति की भी मृत्यु हो जाने पर जनपद औरैया के दिवियापुर थाना अंतर्गत सबसुखपुरवा गांव निवासी महिला के भाई धीरज, भतीजा लालू, भाभी मोर श्री, नीना, राजेश व राजेश की पत्नी दीप्ति उसे मुजफ्फरपुर गांव से अपने घर ले गए।

ये भी पढ़ें- कानपुर कांड खुलासा: सीओ ने अधिकारियों को बताई थी ये बात, रुक जाता हत्याकांड

तथा उसके पति की जमीन उसके नाम कराने का झांसा देकर सिकंदरा तहसील क्षेत्र के बलियापुर निवासी कुलदीप यादव, मरदान सिंह पुत्र रामसेवक, सिकंदरा रजिस्टर रोशन लाल यादव,असीम कटियार,नरेंद्र सिंह पुत्र सचिदीन निवासी जमौरा आदि से मिलकर जबरन थाना क्षेत्र के गांव के समीप ले जाकर बैनामा हेतु लाए गए कागजात पर अंगूठा लगवा लिया। जिनके द्वारा कूट रचित तरीके से 6-11-2019 को फर्जी बैनामा कराया गया है।

महिला ने लगाई ने न्याय की गुहार

जिसके बाद से दिव्यापुर थाना क्षेत्र के सबसुखपुरवा निवासी भाई, भतीजे, भाभी आदि ने उसे कमरे में बंद कर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। बेवा पीड़िता के पिता द्वारा पुलिस अधीक्षक से लगाई गई गुहार पर सिकंदरा थाना पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या 107 बटा 20 पर एक दर्जन व्यक्तियों के विरुद्ध आईपीसी की धारा 323, 504, 506, 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ें- भारत गलतफहमी में न रहे, पीएम दौरे पर इनकी बात पर भी ध्यान दें

वहीं अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से प्रार्थनी ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत करते हुए तत्काल आरोपियों को गिरफ्तार कर उसे न्याय दिलाए जाने की गुहार लगाई है। वही पीड़ित बेवा महिला ने उक्त व्यक्तियों से जान माल का खतरा भी बताया है।थाना प्रभारी सिकंदरा राम पाल ने बताया कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

रिपोर्ट- मनोज सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story